Friday, Apr 19 2024 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


भोजपुरी के मेगास्टार रवि किशन ने भाजपा की टिकट पर गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा। रवि किशन के सामने चुनौती के लिए कांग्रेस के मधुसूदन त्रिपाठी और सपा के रामभुआल निषाद मैदान में उतरे थे। रवि किशन ने
राम भुआल निषाद को तीन लाख से अधिक मतों से पराजित कर जीत हासिल की।
भोजपुरी सुपरस्टार गायक और अभिनेता मनोज तिवारी ने नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा मनोज तिवारी के सामने कांग्रेस की दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित थी। मनोज तिवारी ने साढ़े तीन लाख वोट से अधिक मतों के अंतर से शीला दीक्षित को हराया।
भाजपा की टिकट पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से जाने माने गायक हंस राज हंस चुनावी रणभूमि में उतरे और जीत हासिल की। जानी मानी अभिनेत्री जया प्रदा हाल ही में भाजपा में शामिल हुयीं। जया प्रदा ने रामपुर सीट से चुनाव लड़़ा। जया प्रदा की टक्कर समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता आजम खां से हुयी। आजम खान ने एक लाख से अधिक वोट से जीत दर्ज की। चिराग पासवान ने एक बार फिर जमुई (सु) सीट से लोजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।
भोजपुरी सिनेमा के एक और सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ हाल ही में भाजपा में शामिल हुये हैं और आजमगढ़ सीट से चुनावी समर में ताल ठोकते नजर आये। निरहुआ का मुकाबला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव से हुआ। अखिलेश यादव ने निरुहुआ को ढ़ाई लाख से अधिक मतों के अंतर से पराजित कर दिया।
प्रेम, प्रियंका
जारी वार्ता
More News
महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना होती है पूरी

महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना होती है पूरी

17 Apr 2024 | 2:03 PM

पटना, 17 अप्रैल (वार्ता) देश में अग्रणी हनुमान मन्दिरों में से एक पटना के महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है।

see more..
अपने वंशज ‘राम’ का अभिषेक करने मंदिर प्रांगढ़ में पधारेंगे भगवान भास्कर

अपने वंशज ‘राम’ का अभिषेक करने मंदिर प्रांगढ़ में पधारेंगे भगवान भास्कर

16 Apr 2024 | 6:51 PM

अयोध्या, 16 अप्रैल (वार्ता) अयोध्या में जन्मभूमि स्थल पर भव्य मंदिर में विराजमान रघुकुल नंदन भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव बुधवार को पूरी दुनिया के लिये आकर्षण का केंद्र बनेगा ,जहां सूर्य की किरणें चार से पांच मिनट तक रामलला का अभिषेक करेंगी।

see more..
image