Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बार कांग्रेस की टिकट पर पटना साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा। श्री सिन्हा का मुकाबला भाजपा के प्रत्याशी और पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद से हुआ। पटना साहिब सीट पर दो बार से सिने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा की टिकट पर विजयी होते रहें हैं। इस बार शत्रुध्न सिन्हा करीब दो लाख 85 हजार मतों से भाजपा के रवि शंकर प्रसाद से हार गए। शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने लखनऊ संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर चुनाव लड़ा। उनके सामने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह थे। पूनम सिन्हा ,राजनाथ सिंह से करीब साढ़े तीन लाख मतो के अंतर से चुनाव हार गयीं।
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राज बब्बर ने फतेहपुर सीकरी सीट से चुनाव लड़ा। राज बब्बर भाजपा के उम्मीदवार राजकुमार चाहर से 495065 मतों से हार गए। उर्मिला मातोंडकर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुयीं थीं। कांग्रेस पार्टी ने उर्मिला मातोंडकर को मुंबई नॉर्थ की लोकसभा सीट से टिकट दिया था। इस सीट पर उर्मिला भाजपा के गोपाल शेट्टी से 465247 मतों से हार गईं।
बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री और मॉडल नुसरत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की टिकट पर बशीरहाट लोकसभा सीट से खड़ी हुई थीं। यहां उनका मुकाबला भाजपा के शायंतन बसु था। नुसरत जहां साढ़े तीन लाख मतों से जीत गईं। बांग्ला फिल्म अभिनेत्री मिमि चक्रबर्ती इस बार टीएमसी की टिकट पर जाधवपुर लोकसभा सीट से चुनाव में खड़ी हुई थीं। उनका मुकाबला यहां भाजपा के अनुपम हाजरा से था। मिमि चक्रबर्ती करीब तीन लाख मतों से जीत गईं। बंगला फिल्म अभिनेत्री शताब्दी रॉय ने बीरभूम लोकसभा क्षेत्र से टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।
साउथ और बॉलवुड फिल्मों के मशहूर कलाकार प्रकाश राज इस बार बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर खड़े हुए थे। उनके सामने मुकाबले के लिए भाजपा के के पीसी मोहन, कांग्रेस के रिजवान अरशद खड़े हुए थे। प्रकाश राज को बड़ी हार का सामना करना पड़ा।
प्रेम, प्रियंका
वार्ता
image