Friday, Mar 29 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


लवर ब्वॉय के रूप में पहचान बनायी कुमार गौरव ने

..जन्मदिन 11 जुलाई के अवसर पर..
मुंबई 10 जुलाई(वार्ता)बॉलीवुड में कुमार गौरव का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने 80 के दशक में लवर ब्वॉय के तौर पर दर्शको के बीच अपनी पहचान बनायी।
मनोज तुली उर्फ कुमार गौरव का जन्म 11 जुलाई 1960 को हुआ। बचपन के दिनों से ही अपने पिता राजेन्द्र कुमार की तरह अभिनेता बनना चाहते थे। कुमार गौरव ने अपने सिने करियर की शुरूआत अपने पिता की निर्मित वर्ष 1981 में प्रदर्शित फिल्म लवस्टोरी से की। इस फिल्म की सफलता के बाद कुमार गौरव ने तेरी कसम, स्टार, लवर्स और रोमांस जैसी फिल्मों में काम किया हालांकि तेरी कसम को छोड़कर सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ढ़ेर हो गयी।
वर्ष 1985 में कुमार गौरव की एक और सुपरहिट फिल्म नाम प्रदर्शित हुयी हालांकि फिल्म की सफलता का श्रेय संजय दत्त को अधिक दिया गया।वर्ष 1991 में प्रदर्शित फिल्म इंद्रजीत में कुमार गौरव को अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अवसर मिला जिसमें उनकी भूमिका कुछ हद तक पसंद की गयी। वर्ष 2002 में प्रदर्शित मल्टीस्टार फिल्म कांटे कुमार गौरव के करियर की अंतिम हिट फिल्म साबित हुयी।कुमार गौरव ने सुनील दत्त की पुत्री नम्रता दत्त के साथ विवाह किया है। कुमार गौरव इन दिनो फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नही है।
प्रेम.संजय
वार्ता
There is no row at position 0.
image