Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


बागपत के पुरा महादेव मंदिर में पांच लाख शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक

बागपत के पुरा महादेव मंदिर में पांच लाख शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक

बागपत, 29 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बागपत के ऐतिहासिक पुरा महादेव मंदिर में सोमवार को करीब पांच लाख कावंड़ियों ने भगवान आशुतोष पर जल चढ़ाकर अपने परिवार में सुख-शांति की कामना की।

पुरा महादेव मंदिर पर लगे तीन दिवसीय श्रावणी मेले के दूसरे दिन सोमवार को शाम तक करीब पांच लाख कावंड़ियों ने भगवान आशुतोष पर जल चढ़ाकर अपने परिवार में सुख-शांति की कामना की। सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा।

पुरा गाँव स्थित ऐतिहासिक पुरा महादेव मंदिर पर साल में दो बार श्रावणी और फाल्गुनी मेला लगता है, जिसमें दूरदारज से आकर लाखों कावंड़िए और शिवभक्त भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक करते है। मंदिर की मान्यता है कि जो भी भक्त यहा सच्चे मन से मन्नत मांगता है। उसकी हर मनोकामना पूरी हो जाती है।

रविवार से लगे तीन दिवसीय श्रावणी मेले के दूसरे दिन सोमवार होने की वजह से सुबह से ही मंदिर बोल-बम की आवाज से गुंजायमान हो गया।

मंदिर के पुजारी पंड़ित जयभगवान शर्मा ने बताया कि सोमवार शाम तक करीब पांच लाख शिवभक्त मंदिर में जलाभिषेक कर चुके है और देर शाम से त्रयोदशी लगते ही कांवड़ियों की भीड़ बढ़ना शुरू हो जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। सीसीटीवी व ड्रोन कैमरों से मेले के हर तरफ नजर रखी जा रही है।

सं भंडारी

वार्ता

image