Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:54 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


बिना 'सफर' कोच में बैठकर लें यात्रा का लुत्फ और लजीज व्यंजनों का आनंद

बिना 'सफर' कोच में बैठकर लें यात्रा का लुत्फ और लजीज व्यंजनों का आनंद

प्रयागराज, 27 अगस्त (वार्ता) भोपाल और चेन्नई की तर्ज पर उत्तर मध्य रेलवे के इलाहाबाद जंक्शन पर भी जल्द ही अनूठा कोच रेस्टोरेंट खुलेगा जिसमें लोगबाग बिना सफर ट्रेन में यात्रा का लुत्फ और लजीज व्यंजनों का आनंद उठा सकेंगे।

उत्तर मध्य रेलवे (उमरे) इलाहाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि यात्रियों को आकर्षित करने के लिए रेलवे ट्रेन और स्टेशनों पर आधुनिक सुविधाएं देने पर विशेष बल दे रहा है। इसी क्रम में इलाहाबाद जंक्शन पर यात्री सुविधाओं को तेजी से बढ़ाया जा रहा है। स्टेशन पर देश-विदेश के यात्रियों का आवागमन हैं, इसलिए उन्हें स्टेशन परिसर में खाने-पीने की बेहतर चीजें उपलब्ध कराने की तैयारी है।

उन्होने बताया कि “कोच रेस्टोरेंट” में चाइनीज, कांटीनेंटल फूड समेत सभी प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन उपलब्ध होंगे। कोच को इस प्रकार से सजाया जाएगा कि रेस्टोरेंट में बैठने वाले लोगों को ट्रेन में सफर करने जैसा अहसास हो। इसमें न सफर का तनाव होगा और न ही परेशानी। उन्होने बताया कि दो पुराने कोच में बनने वाला यह रेस्टोरेंट आधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा।

श्री गुप्ता ने बताया कि भोपाल और चेन्नई में ट्रेन के कोच में रेस्टोरेंट संचालित हो रहा है। उसी थीम पर यहां भी तैयारी की जा रही है। रेस्टोरेंट के लिए कोच सिविल लाइंस साइड में स्थापित किये जाने का विचार बनाया जा रहा है।

दिनेश प्रदीप

वार्ता

image