Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:22 Hrs(IST)
image
राज्य


तपती दुपहरी में सिपाही ने बंदरों को आम खिला कर पेश की मानवता की मिसाल

तपती दुपहरी में सिपाही ने बंदरों को आम खिला कर पेश की मानवता की मिसाल

लखनऊ 15 जून (वार्ता) दिल बड़ा हो, तो किसी मदद करने में वक्त नहीं लगता। कुछ ऐसी ही मिसाल उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सिपाही ने पेश की जब उसने तपती धूप से बेहाल बंदरों को आम काट कर खिलाये। यूपी पुलिस ने आम खिलाते सिपाही का वीडियो अपने आधिकारिक कू एप अकाउंट पर वायरल किया है जिसे खूब सराहा जा रहा है।

कू ऐप पर वायरल इस वीडियो में वर्दी पहने एक सिपाही अपनी जीप के किनारे बैठकर बंदर को खिलाने के लिए आम काट रहा है।वीडियो में देखा जा सकता है कि अपनी पीठ पर एक बच्चे को लेकर बंदर धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहा है, क्योंकि उसे पता है कि कॉन्स्टेबल आम को काटकर उसे खिलाएगा। बंदर खुशी-खुशी आमों को लेकर खाते हुए नजर आया।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो यूपी पुलिस के आधिकारिक अकाउंट पर शेयर किया गया है। शेयर किए गए वीडियो को 56 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है। वीडियो के इस कैप्शन में लिखा, “ यूपी 112, सबके ‘मन-की’ समझे। अच्छे कामों को 'आम बात' बनाने के लिए वेल डन शाहजहांपुर के कॉन्स्टेबल मोहित पीआरवी 1388।”

नेटिजन्स ने दिल को छू लेने वाले इस वीडियो को बेहद पसंद किया। इतना ही नहीं, मानवता और दया प्रदर्शित वीडियो को देखकर यूज़र्स ने पुलिस कॉन्स्टेबल को सैल्यूट किया। एक यूज़र ने लिखा, “इसे कहते हैं मानवता, कॉन्स्टेबल मोहित को सलाम, आओ मानवता को आगे बढ़ाएँ। मानवता का कर्म ही सबसे प्यारा भगवान। हम भारतीयों का भला करें, भगवान भारत का भला करें।” एक दूसरे यूज़र ने लिखा, “ इंसानियत भीतर से आती है। सभी प्राणियों के प्रति प्रेम रखो, यही मानवता है।”

प्रदीप

वार्ता

image