Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


बॉक्स ऑफिस के सुल्तान बने सलमान

मुंबई. 29 दिसंबर (वार्ता) वर्ष 2016 में बॉक्स ऑफिस पर झमाझम पैसों की बरसात के बीच प्रदर्शित फिल्मों ने जहां सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित किये वहीं कई फिल्मों ने पुराने रिकार्ड तोड़ते हुये दर्शकों के साथ ही फिल्मकारों और वितरकों को भी खुशियों की सौगात दी।
वर्ष 2016 में प्रदर्शित फिल्मों के बॉक्स ऑफिस रिकार्ड पर यदि नजर डाले तो इस वर्ष सलमान खान की फिल्म सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई की है। आमिर खान की फिल्म दंगल हाल ही में प्रदर्शित हुयी है जो बॉक्स ऑफिस पर अबतक 155 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म जल्द ही 300 करोड़ रुपये की कमाई कर लेगी। नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी फिल्म दंगल हरियाणवी पूर्व रेसलर महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित है। फिल्म में आमिर ने महावीर सिंह फोगाट की भूमिका निभायी है जो अपनी दो पुत्रियों गीता और बबीता को तमाम अड़चनों के बाद कुश्ती सिखाता है।
सलमान खान की फिल्म सुल्तान इस वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म साबित हुयी। सलमान खान हर ईद पर अपनी फिल्मों के साथ आते हैं खुद ईद मानते है और अपने चाहने वालों को ईदी भी दे देते हैं। एक पहलवान की कहानी, उसका प्यार, अभिमान और संघर्ष। इन सब को समेत कर सलमान खान और यशराज ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ बटोर लिये। फिल्म में सलमान के अपोजिट अनुष्का शर्मा ने काम किया। सलमान की यह दूसरी 300 करोड़ी फिल्म थी। इससे पूर्व पिछले वर्ष उनकी बजरंगीभाईजान ने 320 करोड़ रुपये की कमाई की थी।
वर्ष 2016 में अक्षय की फिल्म एयरलिफ्ट ,हाउसफुल 3 और रुस्तम जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी और तीनों ही फिल्म 100 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार करने में सफल रही। वर्ष 2016 में प्रदर्शित 100 करोड़ रुपये से अधिक का
कारोबार करने वाली अन्य फिल्मों में एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी ऐ दिल है मुश्किल और शिवाय भी शामिल है। इन सबके अलावा की नीरजा कपूर एंड संस, बागी, ढ़िसूम, पिंक, डियर जिंदगी, उड़ता पंजाब और की एंड का जैसी कई
फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर उल्लेखनीय सफलता हासिल की।
प्रेम, उप्रेती
जारी वार्ता
More News
महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना होती है पूरी

महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना होती है पूरी

17 Apr 2024 | 2:03 PM

पटना, 17 अप्रैल (वार्ता) देश में अग्रणी हनुमान मन्दिरों में से एक पटना के महावीर मंदिर में पूजा करने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है।

see more..
image