Friday, Apr 19 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दस अभ्यर्थियों के नामांकन प्रपत्र निरस्त

धमतरी, 03 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के तहत धमतरी जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रांतर्गत अभ्यर्थियों द्वारा जमा किए गए नाम-निर्देशन पत्र की स्क्रूटनी (छंटनी) के पश्चात् कुल 10 प्रपत्र विभिन्न कारणों से निरस्त किए गए। 46 उम्मीदवारों के फार्म सही पाये गये हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नामांकन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि दो नवम्बर के पश्चात् प्राप्त आवेदनों की स्क्रूटनी की गई। सिहावा में 15 अभ्यर्थियों में से दो के आवेदन खारिज किए गए। अब 13 आवेदनों को अभ्यर्थिता के योग्य पाया गया। कुरूद विधानसभा क्षेत्र के लिए 16 अभ्यर्थियों में से 13 अभ्यर्थियों के नामांकन आवेदन स्वीकृत किए गए। तीन आवेदनों को खारिज किया गया।
इसी तरह धमतरी विधानसभा क्षेत्र के लिए 25 अभ्यर्थियों से प्राप्त 58 आवेदनों में पांच अभ्यर्थियों के त्रुटिपूर्ण अथवा असम्यक् पाए जाने पर आवेदनों को निरस्त किया गया, जिसके उपरांत 20 नामांकन आवेदनों को अभ्यर्थिता योग्य पाया गया। इस प्रकार आज की गई स्क्रूटनी के पश्चात् कुल दस अभ्यर्थियों के नामांकन निरस्त पाए जाने के उपरांत अब तीनों विधानसभा क्षेत्रों के अभ्यर्थियों की संख्या घटकर 46 हो गई है।
सं नाग
वार्ता
image