Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संदीप पौराणिक माजा कोयने अवार्ड से सम्मानित

भोपाल, 03 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार संदीप पौराणिक को मदुरै के माजा ग्राम में सेंटर फॉर एक्सपीरियंसिंग सोशल कल्चरल इंटरेशनल (सीईएससीआई) की ओर से ‘माजा कोयने अवार्ड-2018‘ से सम्मानित किया गया।
आज यहां मुहैया करायी गयी जानकारी के अनुसार सामाजिक सरोकार की पत्रकारिता के लिए श्री पौराणिक को कल सम्मानित किया गया। श्री पौराणिक के साथ वरिष्ठ पत्रकार भारत डोगरा को भी सम्मानित किया गया।
सीईएससीआई कुल तीन श्रेणियों में यह पुरस्कार देता है, जिनमें सोशल जर्नलिस्ट अवार्ड, सोशल एक्टिविस्ट अवार्ड और इंटरनेशनल पीस एक्टिविस्ट अवार्ड शामिल है। माजा ग्राम में शुक्रवार की देर शाम को आयोजित समारोह में सोशल जर्नलिस्ट अवार्ड से भारत डोगरा व संदीप पौराणिक, सोशल एक्टिविस्ट अवार्ड से चाको, हेलन विलय और इंटरनेशनल पीस एक्टिविस्ट अवार्ड से सर्बिया और पॉल को सम्मानित किया गया।
इस सम्मान समारोह में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव एस सी बेहार, गांधीवादी के एम नटराजन, रेवा जोशी, यतिश मेहता, पी वी राजगोपाल ने सम्मान पाने वालों को प्रशस्ति पत्र, शॉल और 11 हजार की नगद राशि देकर सम्मानित किया।
सीईएससीआई द्वारा हर साल सामाजिक सरोकार की पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों और सामाजिक संगठनों को यह सम्मान दिया जाता है। यह सम्मान स्वतंत्र फोटोग्राफर माजा कोयने के नाम पर दिया जाता है। माजा कोयने छायाकार के साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी थीं। उनका 1999 में निधन हुआ। उसके बाद यह पुरस्कार दिए जाने का सिलसिला शुरू हुआ।
श्री पौराणिक एक न्यूज एजेंसी के प्रमुख संवाददाता के रूप में भोपाल में पदस्थ हैं और अपनी लेखनी के जरिए सामाजिक मुद्दों को उठाते रहते हैं।
प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image