Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लिस्ट जारी होने के बाद भाजपा में बगावत के सुर

बड़वानी 03 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा 177 सीटों पर टिकट की घोषणा के उपरांत बड़वानी तथा खरगोन में बगावत के सुर सामने आए हैं।
वहीं एक ओर जहां महेश्वर से भाजपा के विधायक राजकुमार मेव को उम्मीदवार न बनाए जाने को लेकर उनके समर्थकों ने आज जमकर हंगामा किया वहीं राजपुर से भारतीय जनता पार्टी के नेता ने भी टिकट न मिलने पर विद्रोह कर दिया।
खरगोन जिले के महेश्वर से अनुसूचित जाति की सीट हेतु भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक तथा अनुसूचित जाति आयोग के प्रादेशिक अध्यक्ष भूपेंद्र आर्य को टिकट प्रदान किया है। इस बात से आक्रोशित भाजपा के वर्तमान विधायक राजकुमार मेव के समर्थकों आज खरगोन स्थित पार्टी कार्यालय के समक्ष जमकर हंगामा किया। उन्होंने मांग की कि श्री आर्य की जगह राजकुमार मेव को ही उम्मीदवार बनाया जाए अन्यथा महेश्वर से कांग्रेस को उक्त सीट दान में दे दी जाएगी।
कई कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने भाजपा के जिला अध्यक्ष को इस्तीफे भी सौंपे। उधर भाजपा विधायक राजकुमार मेव ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता उन्हें पुनः उम्मीदवार न बनाए जाने को लेकर उत्तेजित है और अपनी बात रखने पार्टी कार्यालय गए थे।
श्री मेव ने कहा कि उन्होंने भी पार्टी से पुनर्विचार का आग्रह किया है अन्यथा दबाव बस कार्यकर्ताओं की उस्मान पर विचार करना होगा जिसमें उन्होंने उन्हें निर्दलीय चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। भारतीय जनता पार्टी के खरगोन जिला अध्यक्ष परसराम चौहान ने कहा कि उन्होंने प्रदेश कार्यालय को मामले से अवगत करा कर शीघ्र निराकरण का आग्रह किया है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के महेश्वर पहुंचने पर भी राजकुमार मेव को बाहरी व्यक्ति बताते हुए विरोध दर्ज कराया गया था। पार्टी कार्यकर्ताओं का मानना था कि महेश्वर से बाहर के होने के चलते हुए वे स्थानीय कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनते।
इसी तरह बड़वानी जिले के राजपुर विधानसभा से पूर्व मंत्री तथा चार बार के विधायक देवी सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा के उपरांत ठीकरी जनपद पंचायत के पूर्व अध्यक्ष जगदीश मुजाल्दे ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की बात कही।
उन्होंने कहा कि शिक्षित और युवा उम्मीदवार को प्रत्याशी बनाया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ सकते हैं।
दूसरी और भारतीय जनता पार्टी के बड़वानी जिला अध्यक्ष ओम खंडेलवाल ने कहा कि श्री मुजाल्दे को मना लिया जाएगा और संयुक्त रूप से ही चुनाव लड़ा जाएगा।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image