Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पैराशूट उम्मीदवारों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

पैराशूट उम्मीदवारों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

रतलाम, 04 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस द्वारा कल रात जारी पहली सूची के सामने अाने के बाद मध्यप्रदेश के रतलाम में कांग्रेस में विरोध प्रदर्शन और बगावत का दौर शुरु हो गया है।

रतलाम ग्रामीण से जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) लक्ष्मण सिंह डिण्डौर को कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित किए जाने से भडके अनेक दावेदारों और उनके समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालय के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और टिकट न बदले जाने की दशा में कांग्रेस के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी को मैदान में उतारने की घोषणा भी की। जावरा से कांग्रेस प्रत्याशी के के सिंह का भी विरोध किया गया है।

रतलाम ग्रामीण के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अन्य दावेदार स्टेशन रोड स्थित रतलाम ग्रामीण के कांग्रेस कार्यालय पर पहुंचे। नाराज दावेदारों और उनके समर्थकों ने प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, सांसद कांतिलाल भूरिया और कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इन नेताओं का कहना था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी स्वयं कई बार यह कह चुके है कि पैराशूट से उतरे नेताओं को कांग्रेस का टिकट नहीं दिया जाएगा।

ऐसी स्थिति में शासकीय कर्मचारी को किस आधार पर कांग्रेस का टिकट दिया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दीपक बाबरिया पर रुपए लेकर टिकट बेचने का आरोप भी लगाया। रतलाम ग्रामीण से कांग्रेस टिकट के तमाम दावेदारों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा कि यदि कांग्रेस के किसी भी कार्यकर्ता को टिकट दिया जाता, तो वे स्वीकार कर लेते, लेकिन कांग्रेस ने शासकीय कर्मचारी को टिकट देकर निष्ठावान कार्यकर्ताओं को अपमानित किया है।

नाराज नेताओं ने कहा कि यदि कांग्रेस ने यह टिकट नहीं बदला तो कांग्रेस टिकट के सभी दावेदार एक मत से किसी एक नेता को कांग्रेस के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में मैदान में उतारेंगे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के चलते पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। स्टेशन रोड पुलिस थाने से पहुंचे टीआई राजेन्द्र वर्मा ने नेताओं से कहा कि वे बिना अनुमति सडक़ पर प्रदर्शन नहीं कर सकते। इसके बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे तमाम नेता कांग्रेस कार्यालय के भीतर चले गए। वे कांग्रेस ग्रामीण के जिलाध्यक्ष राजेश भरावा को कार्यालय पर बुलाए जाने की मांग कर रहे थे।

सं बघेल

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image