Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति हार्दिक राममंदिर दो अंतिम खरगोन

उन्होंने कहा कि 70 वर्ष से किसानों के लिए बीज पानी दवाई के कुप्रबंध और उनकी अवनति के लिए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों की सरकारें जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि कृषि उत्पादन के दाम कम हैं जबकि फैक्ट्री या मिल से उत्पादित वस्तुओं के दाम काफी अधिक।
उन्होंने कहा कि फसल बीमा में राफेल से भी बड़ा घोटाला हुआ है जिसमें 50 से 60 हजार करोड़ की राशि जमा कराने के बाद मात्र 8 से 10 हजार करोड़ ही वापिस दिये जा रहे है। उन्होंने कहा कि फसल बीमा ऐच्छिक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह किसान हित की बात करते हैं और मंदसौर गोलीकांड के पीड़ितों के रिश्तेदारों को उनकी वजह से ही एक एक करोड रुपए मुआवजा मिला।
जब उनसे पूछा गया कि वह गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के विरोध में प्रचार करने के बावजूद सरकार बनाने से नहीं रोक सके तब उन्होंने कहा कि हम किसी को हराने यह जिताने में विश्वास नहीं रखते लेकिन हमारे प्रभाव के चलते गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की स्थिति काफी कमजोर हुई और मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान के चुनाव में भी यही होने वाला है ।
एससी एसटी कानून को लेकर उन्होंने कहा की एक उदाहरण से पूरा देश गलत नहीं हो जाता और एक उदाहरण से पूरा देश सही नहीं हो जाता, इसलिए भेदभाव किसी से भी नहीं होना चाहिए। आरक्षण को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि बिना आरक्षण किसी को आगे नहीं ले जाया जा सकता, जितनी संख्या उतनी भागीदारी वाले फार्मूले से ही लोगों को प्रतिनिधित्व मिलेगा।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी नहीं है केवल उनकी नीतियों के विरोधी हैं । सरदार पटेल की 3000 करोड़ की 182 मीटर ऊंची मूर्ति के निर्माण से किसी को नुकसान नहीं होना चाहिए था, लेकिन 1000 हेक्टेयर जमीन छीन ली गई और वहां से हटाए गए आदिवासियों को मुआवजा भी नहीं मिला है । उन्होंने आगे कहा कि सरदार पटेल इस तरह से किसानों को दुखी कर के कतई खुश नहीं होते ।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने भी सरदार पटेल की मूर्ति देखकर भगवान राम की मूर्ति बनाने का फैसला कर लिया है लेकिन इस तरह की होड़ किसान हित के कामों में नहीं देखी जाती है ।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के साले के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि इससे कुछ फायदा नहीं होगा कम से कम 5 विधायक गये होते तो कुछ और बात होती।उन्होंने कहा कि उन्होंने गुड्डू ले लिया और इन्होंने साला ले लिया ।
मध्यप्रदेश में चुनाव को लेकर पार्टियों की स्थिति पूछे जाने पर हार्दिक पटेल ने कहा कि उन्हें गुजरात चुनाव जैसी स्थिति नजर आ रही है। उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी गुजरात की तरह प्रलोभन देने के लिये प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 20- 20 करोड रुपए खर्च करके खाने पीने और शराब के बल पर चुनाव जीतना चाह रही है।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image