Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवपुरी : सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस का नए और युवा चेहरों पर दांव

शिवपुरी, 05 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में कांग्रेस ने इस बार अपेक्षाकृत युवा और नए चेहरों पर दांव खेला है।
जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर कल शाम तक कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए। पार्टी ने तीन सीटों पर नए प्रत्याशी उतारे हैं, वहीं कोलारस में कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह यादव को अाठ महीने में दूसरी बार प्रत्याशी बनाया गया है। तीनों नए प्रत्याशियों की उम्र भी अपने प्रतिद्वंदियों से अपेक्षाकृत कम है। पूर्व मंत्री के पी सिंह को छोड़कर अन्य सभी की उम्र 35 से 50 के बीच है।
कांग्रेस ने शिवपुरी विधानसभा सीट से सिद्धार्थ लढा (36) को मैदान में उतारा है। श्री लढ़ा का सामना प्रदेश की कैबिनेट मंत्री और श्री सिंधिया की बुआ यशोधराराजे सिंधिया से होगा। वह पार्टी के सबसे युवा प्रत्याशी माने जा रहे हैं। वहीं पोहरी विधानसभा क्षेत्र से सुरेश राठखेडा को कांग्रेस ने पहली बार टिकट दिया है। वह भारतीय जनता पार्टी के दो बार के विधायक प्रहलाद भारती का सामना करेंगे। भाजपा के दोनों मौजूदा विधायकों की उम्र करीब 55 वर्ष से ज्यादा है।
करैरा विधानसभा सीट से कांग्रेस की ओर से जसवंत जाटव को पहली बार टिकट दिया गया है। इस विधानसभा सीट से भाजपा ने राजकुमार खटीक को उतारा है। कोलारस विधानसभा सीट से कांग्रेस ने आठ महीने पहले उपचुनाव में जीते महेंद्र सिंह यादव पर ही भरोसा जताया है। इस सीट के लिए अभी तक भाजपा का प्रत्याशी सामने नहीं आया है। पिछोर से लगातार जीतते आ रहे पूर्व मंत्री के पी सिंह को कांग्रेस ने फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने इस क्षेत्र से प्रीतम लोधी को टिकट दिया है।
सं गरिमा
वार्ता
image