Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बीजापुर : साठ किलोमीटर की परिधि में सिमटा है त्रिकोणीय संघर्ष

बीजापुर, 06 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ के आदिवासीबहुल बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में करीब 60 किलोमीटर के दायरे में चुनाव का त्रिकोणीय संघर्ष सिमटा हुआ है।
दरअसल यहां से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी महेश गागड़ा, कांग्रेस के विक्रम मण्डावी और छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस के शंकनी चंद्रैया तीनों ही भैरमगढ़ विकासखण्ड के रहने वाले हैं। तीनों के पुश्तैनी मकान साठ किलोमीटर की परिधि में है, ऐसे में ये पूरा क्षेत्र चुनावी दृष्टिकोण से खासा अहम है।
बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में 699 गांव, एक लाख 60 हजार 826 मतदाता हैं। यहां के सभी 245 मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित हैं। इस विधानसभा क्षेत्र के चार विकासखंडों से इन तीन प्रत्याशियों समेत छह उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। यहां से पूनम संतोष समाजवादी पार्टी से, हरीश पामभोई और जेम्स कुड़ियम निर्दलीय उम्मीदवार हैं। श्री कुड़ियम ने कल छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस उम्मीदवार शंकनी चंद्रैया को समर्थन दे दिया है।
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक विधानसभा क्षेत्र में 85 मतदान केन्द्र के 340 कर्मचारियों को हेलिकाॅप्टर से पहुंचाया जायेगा। यहां के 87 मतदान केंद्रों में दल पैदल पहुंचेगे। इलाके में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। हेलिकाॅप्टर से भी निगरानी की जा रही है। हर मतदान केंद्र पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान पहुंच चुके हैं।
करीम गरिमा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image