Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर : बड़े उलटफेर के लिए कांग्रेस को करनी होगी कड़ी मशक्कत

इंदौर, 06 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के दो आला नेताओं लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन अौर पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के गढ़ मध्यप्रदेश के इंदौर की नौ सीटों पर बड़े उलटफेर के लिए कांग्रेस को इस बार भी कड़ी मशक्कत करनी होगी।
पिछले चुनाव में इंदौर की आठ सीटों पर भाजपा और एक पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया था। इंदौर एक से लेकर पांच, महू, देपालपुर और सांवेर (सुरक्षित) सीट पर भाजपा प्रत्याशियों ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों को पटखनी देकर जीत का परचम लहराया था। केवल राऊ ऐसी सीट थी, जिसे कांग्रेस अपनी खाते में ले सकी।
चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों की दो सूचियां जारी होने के बावजूद इंदौर की एक भी सीट पर पार्टी अपना प्रत्याशी नहीं घोषित कर पाई है।
पिछले चुनाव में इंदौर-एक से सुदर्शन गुप्ता, इंदौर-दो से रमेश मेंदोला, इंदौर-तीन से उषा ठाकुर, इंदौर-चार से मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़, इंदौर-पांच से महेन्द्र हार्डिया, देपालपुर से मनोज निर्भय सिंह पटेल, महू से कैलाश विजयवर्गीय और सांवेर (सुरक्षित) से राजेश सोनकर ने जीत दर्ज की थी। जीतू पटवारी राऊ से जीत कर इंदौर में कांग्रेस के एकमात्र प्रतिनिधि बचे रहे।
सतीश गरिमा
जारी वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image