Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में सबसे अधिक 46 प्रत्याशी रायपुर दक्षिण सीट पर

रायपुर 06 नवम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ में दूसरे एवं अन्तिम चरण की 72 सीटों पर नाम वापसी के बाद शेष कुल 1101 उम्मीदवारों में से सबसे अधिक 46 प्रत्याशी रायपुर दक्षिण सीट पर चुनाव मैदान में है।
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने आज यहां बताया कि 72 सीटौ पर नाम वापसी के बाद कुल 1101 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए है जिनमें सबसे अधिक 46 प्रत्याशी रायपुर दक्षिण सीट पर है। इसके बाद 37 प्रत्याशी रायपुर पश्चिम सीट पर तथा 33 प्रत्याशी बिलासपुर जिले की बिल्हा सीट पर है। उन्होने बताया कि इन तीनो सीटो पर तीन–तीन ईवीएम मशीने लगानी पड़ेगी।
उन्होने बताया कि इस चरण में 16 ऐसी सीटे है,जहां पर 16 से अधिक उम्मीदवार होने के कारण दो दो ईवीएम मशीने लगाई जायेगी। उन्होने बताया कि भटगांव,अम्बिकापुर,रायगढ़,कोरबा,लोरमी, तखतपुर,बिलासपुर, चन्द्रपुर,खल्लारी, कसडोल,भाटापारा,रायपुर ग्रामीण,रायपुर उत्तर,धमतरी,दुर्ग शहर एवं कवर्धा सीटो पर दो दो ईवीएम मशीने लगेंगी।
उन्होने बताया कि दूसरे चरण में सबसे कम 06 प्रत्याशी गरियाबन्द जिले की बिन्द्रानवागढ़ सीट पर चुनाव मैदान में है जबकि इसके बाद 07 उम्मीदवार कोरबा जिले की रामपुर,इसी जिले की पाली तानाखार सीट पर 08 तथा भरतपुर सोनहत,धरमजयगढ़,संजारी बालोद,डौण्डीलोहारा,पाटन एवं दुर्ग ग्रामीण सीट पर नौ नौ उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे है।
साहू
जारी.वार्ता
image