Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मतदान दलों की रवानगी से वापसी तक की होगी लाइव मॉनिटरिंग

रायपुर 06 नवम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ में पहली बार मतदान दलों की रवानगी से लेकर मतदान सामग्री जमा करने तक की ऑनलाइन एप्लीकेशन सी-टॉप्स एप के जरिए लाइव मॉनिटरिंग होगी।
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने आज शाम यहां प्रेस कान्फ्रेंस में यह जानकारी देते हुए बताया कि सी-टॉप्स एप के जरिए मतदान सामग्री वितरण केन्द्र से मतदान दलों की रवानगी तथा मतदान के बाद सामग्री जमा करने तक लाइव मॉनिटरिंग होगी।इस एप में तीन स्तरों में कार्य करने वाले अधिकारी क्रमशः पीठासीन अधिकारी रूट प्रभारी एवं सेक्टर प्रभारी हेतु मोबाइल एप्लीकेशन जिला स्तर एवं राज्य स्तर पर मॉनिटरिंग केंद्र हेतु डैशबोर्ड प्रदान किए जाएंगे।
उन्होने बताया इस एप्लीकेशन के माध्यम से रूट प्रभारी मतदान दलों को निर्धारित रूट से पहुंचने की लाइव जानकारी देंगे जिससे मॉनिटरिंग अधिकारी अपने डैशबोर्ड पर रियल टाइम देख सकेंगे इससे मतदान की स्थिति की जानकारी दो दो घण्टें के अंतराल में रियल टाइम में मॉनिटरिंग अधिकारी डैस बोर्ड पर देख सकेंगे। एप के माध्यम से आपातकालीन स्थिति में आवश्यक सहयोग एवं इसके माध्यम से ऑनलाइन सूचना भेज सकेंगे।
अंकित.साहू
जारी.वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image