Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सैनिकों को ऑनलाईन भेजा गया डाक मतपत्र

रायपुर, 07 नवम्बर(वार्ता)सेना के जवानों को डाक मतपत्र से वोट देने की सुविधा देने के लिए रिटर्निंग अधिकारियों ने सर्विस वोटरों सैनिकों को डाक मतपत्र उनके यूनिट हेड को ऑन लाईन भेज दिया है।
राज्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार भेजे गए डाक मतपत्र की फाईलें तभी खोली जा सकेगी जब संबंधित फील्ड ऑफिसर जिन्हें इनका पिन नंबर भेजा गया है वे इसे यूनिट हेड को उपलब्ध कराएं। डाक मतपत्र का प्रिन्ट कर यह सेवा मतदाताओं को उपलब्ध कराया जाएगा।
निर्वाचन आयोग पहले भी डाक मतपत्र की सुविधा दी जाती थी। इसमें संबंधित विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी द्वारा सैनिकों को मतपत्र को भेजने और इसे वापस आने में काफी समय लगता था। कई बार डाक में देरी की वजह से डाक मतपत्र चुनाव की गणना के बाद मिलता था। इस कारण इस बार आयोग ने पहली बार डाक मतपत्र को इंटरनेट के माध्यम से इलेक्ट्रानिक ट्रांसफर पोस्टल बैलेट भेजने की सुविधा दी है।
साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image