Friday, Mar 29 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस की पांचवी सूची में हाेशंगाबाद से सरताज सिंह का नाम

भोपाल, 08 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकनपत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि के एक दिन पहले आज कांग्रेस की ओर से जारी प्रत्याशियों की पांचवीं सूची में सोलह नामों की घोषणा की गयी है, जिसमें आज ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से आने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह को होशंगाबाद से टिकट दिया गया है।
इस सूची में देवसर (अजा) से अब श्री वंशमणि वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस ने यहां से पहले रामभजन साकेत को टिकट दिया था। भोपाल की गोविंदपुरा सीट से गिरीश शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है, जो भाजपा की श्रीमती कृष्णा गौर से मुकाबला करेंगे।
कांग्रेस ने श्योपुर से बाबू झंडेल और रहली से कमलेश साहू पर दाव खेला है। रहली में श्री साहू भाजपा के वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव से मुकाबला करेंगे। श्री साहू कभी भाजपा में ही रहकर श्री भार्गव के साथ कार्य कर चुके हैं। मलेहरा से प्रद्युम्न सिंह लोधी और पथरिया से गौरव पटेल को टिकट दिया गया है।
पन्ना से शिवजीत सिंह, मुड़वारा से मिथिलेश जैन, जबलपुर उत्तर से विनय कुमार सक्सेना, पिपरिया (अजा) से हरीश बेमन, हुजूर से नरेश ज्ञानचंदानी, खांतेगांव से ओम पटेल, गरोठ से पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया, मनासा से उमराव सिंह गुर्जर और नीमच से सत्यनारायण पाटीदार कांग्रेस प्रत्याशी होंगे।
अब कांग्रेस की ओर से दो प्रत्याशियों की घोषणा और शेष है।
प्रशांत
वार्ता
image