Friday, Mar 29 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पोहरी से भाजपा और कांग्रेस ने उतारे एक ही जाति के प्रत्याशी

शिवपुरी, 9 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा सीट से भाजपा एवं कांग्रेस ने एक ही जाति के प्रत्याशी को उतार कर नया प्रयोग किया है।

पोहरी विधानसभा क्षेत्र ब्राह्मण और धाकड़ जाति बहुल होने से यदि यहां से कांग्रेस ब्राह्मण को अपना उम्मीदवार बनाती है तो भाजपा धाकड़ को मौका देती है। इस बार भाजपा ने पिछले दो चुनावों से जीत दर्ज कर रहे धाकड़ समाज के प्रहलाद भारती को तीसरी बार अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने नया प्रयोग करते हुए ब्राह्मण समाज के किसी प्रत्याशी को टिकट नहीं देकर धाकड़ समाज के ही सुरेश राठ खेड़ा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बहुजन समाज पार्टी ने कैलाश कुशवाह को प्रत्याशी बना कर मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश कर रही है।
ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस और भाजपा के उम्मीद्वार धाकड समाज से होने इस समाज के वोट बटेंगें जबकि ब्राह्मण और यादव मतदाताओं का झुकाव प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करेगा। पुराने राजनीतिज्ञों का कहना है कि भाजपा प्रत्याशी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे के निकट माने जाते हैं। कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश को ज्योतिरादित्य सिंधिया के निकट माना जाता है जिससे यहां का मुकाबला रोचक हो गया है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image