Friday, Mar 29 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा ने सरताज सिंह का बढाया था मान सम्मान: उमा

होशंगाबाद, 09 नवंबर (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड कांग्रेस में शामिल हुए वरिष्ठ नेता सरताज सिंह के निर्णय को अनुचित बताते हुए आज कहा कि पार्टी ने उन्हे सब कुछ दिया और उनका मान सम्मान बढाया, परन्तु जब उनके पास पार्टी के लिए कुछ करने का मौका आया तब उन्होंने उसके अनुरूप फैसला नहीं किया।
सुश्री भारती भाजपा प्रत्याशी सीतासरन शर्मा का नामांकनपत्र जमा करवाने यहां पहुंची थी। नामांकनपत्र भरवाने के बाद उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री सिंह वर्ष 2003 में भी रूठ गए थे, लेकिन उस वक्त उन्हें मना लिया गया था। उन्होंने कहा कि श्री सिंह उनके पिता तुल्य हैं, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजवेयी ने उन्हे अपनी सरकार में केन्द्रीय मंत्री बनवाया था। इसके बाद वे शिवराज सिंह चौहान की सरकार में भी मंत्री रहे, लेकिन जब पार्टी को उनकी जरूरत पडी तो उन्होंने सही फैसला नहीं लिया।
सुश्री भारती ने कहा कि नामांकनपत्र भरवाने के दौरान श्री सिंह भी वहां मौजूद थे, तभी मैने सोचा की उन्हें एक चौपाई सुना दू, लेकिन चुनाव आयोग के कारण नहीं सुना पाई। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मेरी तपस्या से ही सरकार बनी थी। यहां तो कांग्रेस के सामने मै तो ऐसी थी जैसे जंगल से पकड़कर मोगली को नेता बना दिया जाये।
सं बघेल
वार्ता
image