Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संकल्प पत्र में अम्बिकापुर एवं जगदलपुर से सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाने, 200 करोड़ रूपए के उद्यमिता मास्टर फंड की स्थापना,पेंशनर को एक हजार रूपए प्रति माह चिकित्सा शिक्षा भत्ता देने,पत्रकार एवं फोटो पत्रकार कल्याण बोर्ड का गठन करने,छोटे व्यापारियों के लिए पांच लाख रूपए का व्यापार बीमा करवाने तथा राज्य में फिल्म सिटी के निर्माण का वादा किया गया है।
भाजपा अध्यक्ष श्री शाह ने इस मौके पर कहा कि मुख्यमंत्री डा.सिंह ने 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ को बदलने की भरसक कोशिश की है। उन्होने नक्सलवाद पर नकेल लगाने का काम किया,और वह लगभग खात्मे की तरफ है।उन्होने इस दौरान छत्तीसगढ़ को पावर हब,सीमेन्ट हब,हेल्थकेयर हब बनाने में वह सफल रहे जबकि अब वह इसे डिजिटल हब बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे है।
उन्होने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार एवं राज्य की रमन सरकार छत्तीसगढ़ को आगे ले जाने के लिए संकल्पित है।उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकारों ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट की अनदेखी की जबकि मोदी सरकार ने लागत के डेढ़ गुना राशि के आधार पर समर्थन मूल्य तय किया।उन्होने कांग्रेस पर झूठे प्रचार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस पार्टी को नक्सलवाद में क्रान्ति दिखती है,वह राज्य का क्या भला कर सकती है।
मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने कांग्रेस को उसके कल जारी घोषणा पत्र पर आड़े हाथो लेते हुए कहा कि वह झूठ का पुलिन्दा एवं लोगो से छलावा है। उन्होने कहा कि लगभग 40 हजार करोड की उसने घोषणाएं की है जोकि वार्षिक बजट का लगभग आधा है,जिसे पूरा करना संभव नही है। उन्होने कहा कि भाजपा ने जो वादे किए है उसे शत प्रतिशत पूरा करेंगी।
साहू
वार्ता
image