Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बुरहानपुर-नेपानगर में बागी बढायेगें कांग्रेस-भाजपा की मुश्किलें

बुरहानपुर, 10 नवबंर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशियों ने निर्दलीय रूप से नाम निर्देशन पत्र जमा कर दोनों पार्टियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।
जिले में नाम निर्देशन पत्र भरने की प्रकिया के दौरान भाजपा और कांग्रेस पार्टी के बागियों ने निर्दलीय उम्मीद्वार के रूप में नामाकंन पत्र जमा किया है। कई दिग्गजों के पार्टी से बागी होकर मैदान में आने से बुरहानपुर-नेपानगर में कांग्रेस और भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों की नींद उड गई है।
कांग्रेस पार्टी ने बुरहानपुर से रविद्र महाजन को और नेपानगर से सुमित्रा कास्डेकर को मैदान में उतारा है जबकि भाजपा ने बुरहानपुर से अर्चना चिटनीस और नेपानगर से मंजू दादू को प्रत्याशी बनाया है। बुरहानपुर से कांग्रेस से टिकट के प्रबल दावेदार ठाकुर सुरेदसिंह के अौर भाजपा से टिकट मांगने वाले उदासीन आश्रम के महंत स्वामी पुष्करानंद महाराज के निर्दलीय नामाकंन भरने से दोनों पार्टिया सकते में हैं। स्वामी पुष्करानंद ने पहले भाजपा से टिकट मांगा था लेकिन पार्टी ने महत्व नहीं दिया। इसके बाद उन्होंने अखिल भारतीय हिंदु महासभा से चुनाव लडने की घोषणा की और बाद में निर्दलीय फार्म भरकर भाजपा की मुश्किलें बढा दी हैं।
नेपानगर में भी कांग्रेस-भाजपा के हालात ठीक नहीं है। यहां भाजपा के पूर्व जिला पंचायता सदसय गनसिंह पटेल और पिछले चुनाव के कांग्रेस के पराजित प्रत्याशी रामकिशन पटेल ने निर्दलीय फार्म भरकर अपने-अपने दलों के लिए राजनैतिक संकट खडा कर दिया है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image