Friday, Mar 29 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गोगपा प्रत्याशी छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित

सागर, 10 नवंबर (वार्ता) गोडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा पूर्व में घोषित मध्यप्रदेश के सागर जिले के देवरी प्रत्याशी को जारी एबी फार्म निरस्त कर पार्टी से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है।
गोंगपा पार्टी द्वारा सागर जिले में देवरी, सुरखी, रहली, नरयावली, खुरई में अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा गया था। देवरी विधानसभा क्षेत्र में अंतिम समय में अधिकृत उम्मीदवार अजय भानू शाह को जारी एबीफार्म निरस्त कर
दिया गया और बसपा से टिकिट से बंचित देवेन्द्र तिवारी को अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। जिसके बाद डॉ. तिवारी ने नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 9 नवंबर को गोंगपा से अपना नामांकन फार्म जमा कर दिया था।
आज पूर्व में घोषित अधिकृत उम्मीदवार अजय भानू शाह को दिनभर मनाने का प्रयास किया गया। मगर जब वे नही माने तो पार्टी के संभागीय अध्यक्ष गजराज सिंह मरावी द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम से संपर्क किया और उनके लिखित आदेश के बाद भानू शाह को पार्टी से निष्कासित किया गया। पार्टी संभाग में सागर और दमोह में 8 सीटों पर चुनाव लड रही है, जबकि पन्ना में दो तथा छतरपुर और टीकमगढ में सपा से गठबंधन में चुनाव मैदान में है।
सं बघेल
वार्ता
image