Friday, Apr 19 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चेकिंग के दौरान दो लोगों से 18 लाख से अधिक की नगदी जब्त

रतलाम, 11 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन के दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर रेलवे पुलिस द्वारा भी सख्त चेकिंग की जा रही है। आज रतलाम जीआरपी पुलिस ने रतलाम रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान दो लोगों से 18 लाख रुपए से अधिक की नगद राशि जब्त की।
अनुविभागीय पुलिस अधिकारी जी आर पी शशी कैथवास ने बताया कि निर्वाचन के दौरान रेलवे पुलिस द्वारा भी रेलवे स्टेशन एवं परिसर में प्रतिदिन चेकिंग की जा रही है। सुबह रतलाम जीआरपी रेलवे स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी, तभी प्लेटफार्म नंबर 6 पर बांद्रा -उदयपुर ट्रेन में पुलिस को दो संदिग्ध चढ़ते हुए दिखे। पुलिस को देखकर यह दोनों व्यक्ति कुछ हड़बड़ा गए। जब पुलिस को शंका हुई तो उन्हें रोककर तलाशी ली।
उनके पास मौजूद बैग में से पुलिस को भारी मात्रा में नगद राशि मिली। जिसके बाद जीआरपी पुलिस दोनों को जीआरपी थाने लेकर आई। जीआरपी एसडीओपी शशी कैथवास ने बताया कि बैग में से 18 लाख 57 हजार 400 रुपए की नगद राशि बरामद की गई है। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम प्यार चंद निवासी भीलवाड़ा और रामदयाल निवासी बूंदी राजस्थान बताएं है। दोनों का कहना है कि यह पैसा व्यापार का हैं।
जीआरपी पुलिस ने इस संबंध में निर्वाचन अधिकारी द्वारा गठित एफएसटी और एसएसटी टीम को सूचना दी। जिसके बाद दोनों टीमें जीआरपी थाने पहुंची। पुलिस ने यह राशि सुपुर्द कर दी है। इस संबंध में आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image