Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अजीत जोगी ने भाजपा-कांग्रेस को शपथ पत्र देने दी चुनौती

कोरबा, 11 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के संस्थापक अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के घोषणा पत्र और संकल्प पत्र की जगह शपथ पत्र देने की चुनौती दी।
श्री जोगी कोरबा विधानसभा क्षेत्र के बालको नगर में एक चुनावी आमसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने दोनों राष्ट्रीय पार्टी के चुनावी वायदों को छलावा बताया। श्री जोगी ने कहा कि मैंने चौदह सूत्रीय शपथ पत्र दिया है। जनता कांग्रेस की सरकार बनने पर वायदों को पूरा नहीं कर सके तो, कोई भी व्यक्ति न्यायालय जा सकता है और मुझे दो वर्ष की सजा दिला सकता है। जनता कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में हिम्मत हैं, तो वे भी शपथ पत्र दें।
श्री जोगी ने छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी पिछले पन्द्रह वर्षों से प्रदेश की जनता को ठग रही है। पिछले चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि धान का समर्थन मूल्य दो हजार एक सौ देने का वादा किया गया, लेकिन केवल एक हजार चार सौ पचास रूपये दिया गया। पैंतीस किलो चांवल का वादा कर चुनाव के बाद राशन कार्डों का सत्यापन कराया जाने लगा।
उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता सजग रहे। ऐसी किसी ठगी से बचे और प्रदेश में जनता कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनाने मतदान करें। श्री जोगी ने आगे कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार बनती है, तो छत्तीसगढ़ के सभी पच्चीस लाख युवा बेरोजगारों को नौकरी दी जायेगी। उद्योगों में स्थानीय बेरोजगारों के लिए नब्बे प्रतिशत रोजगार अनिवार्य किया जायेगा। जिन्हें नौकरी नहीं मिलेगी उन्हें नौकरी मिलते तक बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि बालिकाओं के जन्म पर उनका एक लाख का बैंक खाता खोला जायेगा, जो अठारह वर्ष होने पर दस लाख हो जायेगा। जिससे बालिकाओं की उच्च शिक्षा और विवाह में सहायता मिलेगी। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में राशन कार्ड समाप्त कर प्रत्येक परिवार को पैंतीस से पचास किलो प्रतिमाह चांवल देने का वादा किया। कार्यक्रम में जनता कांग्रेस सहित बहुजन समाज पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नागरिकों ने हिस्सा लिया।
सं बघेल
वार्ता
image