Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बाघिन अवनी की मौत पर इंदौर के पशु प्रेमियों ने किया प्रदर्शन

इंदौर, 11 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में आज पशुप्रेमियों ने महाराष्ट्र में मारी गयी बाघिन अवनी की मौत पर सवाल खड़े करते हुये विरोध प्रदर्शन किया।
विभिन्न गैर शासकीय संगठन (एनजीओ) के पशुप्रेमियों ने अवनी की मौत को हत्या करार देते हुये महाराष्ट्र सरकार के वनमंत्री के इस्तीफे की मांग की है। साथ ही इस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की भी मांग की।
इंदौर में प्रदर्शन में शामिल पशुप्रेमी प्रियांशु जैन ने बताया कि आज शाम 5 से 7 के मध्य दुनिया के 11 देशों और भारत के 22 शहरों ने एक साथ अवनी को न्याय मिले इस उद्देश्य से विरोध प्रदर्शन किया है। इंदौर के गांधी प्रतिमा चौराहे पर हाथों में ‘जस्टिस फॉर अवनी’ लिखी तख्तियां लिए पशुप्रेमियों ने मौन आक्रोश व्यक्त किया। पशुप्रेमियों ने कहा अवनी की हत्या से उसके दो नन्हे शावकों के प्राणों पर संकट बना हुआ है। उन्हें सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिये जाने की भी हम मांग करते हैं।
महाराष्ट्र के यवतमाल के बारोती जंगल में पिछले तीन साल से अवनि नाम की बाघिन का कथित आतंक फैला था। ऐसा दावा है कि अवनि ने करीब 13 किसानों और उनके कई जानवरों को अपना शिकार बनाया था। तमाम प्रयासों के बावजूद अवनि को पकड़ा नहीं जा सका। जिसके बाद शनिवार 3 नंवबर को उसे एक शिकारी की सहायता से मार गिराया गया।
सं बघेल
वार्ता
image