Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संघ को लेकर कांग्रेस को स्थिति समझ में आ गयी - राकेश सिंह

संघ को लेकर कांग्रेस को स्थिति समझ में आ गयी - राकेश सिंह

भोपाल, 12 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कांग्रेस के वचनपत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिक्र को लेकर उठे विवाद के बीच आज कहा कि कांग्रेस को इस बात का अहसास हो गया है कि चीजें उसके हाथ से निकल रही हैं, इसलिए उसने स्पष्टीकरण दिया है।

श्री सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा कि इस बात से संघ की शक्ति भी साबित हुयी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता एक तरफ तो संघ जैसे राष्ट्रवादी संगठनों पर प्रतिबंध की बात करते हैं और वहीं दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में राष्ट्रविरोधी नारे लगाने वालों का समर्थन करते हैं। इसे क्या माना जाए।

एक सवाल के जवाब में श्री सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि वे स्वयंसेवक हैं। लेकिन कांग्रेस जैसे दल को राष्ट्रीय हितों से कोई मतलब नहीं है।

विधानसभा चुनाव में भाजपा के बागी प्रत्याशियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी का बहुत तेजी से विस्तार हुआ है। इसलिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में लगभग सात आठ संभावित उम्मीदवार दिखायी दिए। पार्टी सभी को समझाने बुझाने का कार्य कर रही है और उम्मीद है कि सभी मान जाएंगे।

इसके पहले श्री सिंह ने बताया कि भाजपा के समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान के तहत लगभग 23 लाख सुझाव मिले हैं। इक्कीस अक्टूबर को शुरू किए गए इस अभियान के तहत आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित रथ सभी जिलों मे भेजे गए थे, ताकि आम लोगों से राज्य को समृद्ध बनाने के लिए सुझाव लिए जा सकें। लगभग पांच हजार सुझाव पेटियां भी विभिन्न स्थानों पर लगायी गयी थीं। इनमें से प्रमुख सुझावों को भाजपा के घोषणापत्र 'दृष्टिपत्र' में शामिल किया जाएगा।

पवन प्रशांत

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image