Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरताज सिंह का संघ के प्रति प्रेम बरकरार

होशंगाबाद 12 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से बागी होकर मध्यप्रदेश की होशंगाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट लेकर चुनाव लड़ रहे सरताज़ सिंह का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रति प्रेम शायद अब भी बरकरार है।
अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे श्री सिंह ने आज यहां यूनीवार्ता से चर्चा में कहा कि संघ बहुत बढ़ा सामाजिक परिवर्तन लाना चाहता है। राजनैतिक परिवर्तन से सारी समस्याएं हल हो जाएँगी, ऐसा नहीं है। समाज में जो कमजोरी है, उसे दूर करने की आवश्यकता है। यह उनका मानना है।
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने क्या कहा है, यह वे जब तक पढ़ेंगे नहीं, कुछ कह नहीं सकते। श्री सिंह के अनुसार 'मैंने कांग्रेस का वचन पत्र नहीं पढ़ा है। मेरे लिए सरकार की परफार्मेंस ज्यादा महत्वपूर्ण है। पार्टी का नाम महत्वपूर्ण नहीं है। संस्थाओं पर प्रतिबंध लगाने से संस्था समाप्त नहीं होती। पहले भी कई लोगों ने प्रयास किया। किसी भी विचार को सरकार की ताकत से हटाया नहीं जा सकता है।'
होशंगाबाद जिले की सिवनीमालवा सीट से भाजपा का टिकट नहीं मिलने के कारण मौजूदा विधायक श्री सिंह ने हाल ही में भाजपा छोड़ कांग्रेस का दमन थाम लिया है। वे राज्य की चौहान सरकार में भी मंत्री रहे। वे संघ के कई प्रमुख पदों पर भी रह चुके हैं।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image