Friday, Apr 26 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रतलाम जिले में सोलह फार्म निरस्त

रतलाम, 12 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकनपत्रों की जांच के बाद दाखिल किए गए कुल 66 में से सोलह फार्म निरस्त कर दिए गए। अब कुल पचास उम्मीदवार चुनाव मैदान में शेष बचे हैं।
सर्वाधिक प्रत्याशी जावरा में है, जहां कुल सत्रह प्रत्याशी ताल ठोक रहे है। जिले के जावरा, सैलाना और ग्रामीण सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बागी उम्मीदवार मैदान में है। रतलाम ग्रामीण सीट पर जयस के प्रत्याशी डॉ. अभय ओहरी का नामांकनपत्र निरस्त हो गया है।
निर्वाचन कार्यक्रम के मुताबिक सोमवार का दिन नामांकनपत्रों की संवीक्षा के लिए तय था। जिले भर से कुल 66 नामांकन दाखिल किए गए थे। इनमें से सोलह फार्म निरस्त हो गए। अधिकांश फार्म मान्यता प्राप्त दलों के नाम पर भरे होने और बी फार्म प्रस्तुत नहीं होने के कारण निरस्त किए गए,लेकिन रतलाम ग्रामीण सीट पर जयस प्रत्याशी डॉ अभय ओहरी का नामांकन तकनीकी आधारों पर निरस्त किया गया।
रतलाम ग्रामीण सीट पर भाजपा की महिला नेत्री पूनम सोलंकी बागी प्रत्याशी के रुप में मैदान में है। इसके अलावा सैलाना सीट पर भाजपा विधायक रही संगीता चारेल चुनावी मैदान में बागी के रुप में मौजूद है। हांलाकि श्रीमती चारेल द्वारा नामवापसी किए जाने की पूरी संभावना जताई जा रही है।
सं प्रशांत
वार्ता
image