Friday, Apr 26 2024 | Time 03:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भारत निर्वाचन आयोग की टीम आज से मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर

भोपाल, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग की टीम आज से प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत, आयोग के आयुक्त द्वय सुनील अरोरा और अशोक लवासा विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिये प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आज इंदौर में रहेंगे। आयोग के उपायुक्त संदीप सक्सेना, सुदीप जैन, चंद्रभूषण कुमार और महानिदेशक दिलीप शर्मा तथा धीरेन्द्र ओझा भी उनके साथ रहेंगे।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कान्ताराव ने बताया कि आयोग द्वारा आज दोपहर इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम् संभाग के 18 जिलों की चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जायेगी। बैठक में संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक उपस्थित रहेंगे। इसके बाद टीम शाम को भोपाल पहुंचकर मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेगी।
कल सुबह भोपाल में ग्वालियर, चंबल, भोपाल, सागर, जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग के 33 जिलों में हो रही चुनावी तैयारियों की समीक्षा आयोग द्वारा की जायेगी। कल ही शाम चुनाव व्यय से संबंधित नोडल अधिकारियों से और प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ आयोग की बैठक होगी।
कल शाम आयोग प्रेस से चर्चा भी करेगा। टीम कल ही शाम दिल्ली के लिये रवाना हो जाएगी।
बघेल गरिमा
वार्ता
image