Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


श्री गांधी ने कहा कि नोट बंदी के नाम पर प्रधानमंत्री मोदी ने देश को बैंक के सामने खड़ा कर दिया।लेकिन इस लाइन में कोई उद्योगपति नही दिखा।गरीब का पैसा छीनकर अरबपतियों को दे दिया गया।इस तरह भाजपा के नेताओं ने हिन्दुस्तान के चोरों का कालाधन भी सफेद करके दिखाया।काले धन वालों को फायदा दिलवाया। साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए करोड़पतियों का माफ करने वाले को देश के किसानों का कर्ज माफ करना ही होगा।
उन्होने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस द्वारा किए चुनावी वादों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस राज्य में सत्ता में आते ही पंजाब एवं कर्नाटक की तरह 10 दिनों में किसानों के कर्ज माफ कर देगी।उन्होने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार हो या फिर यहां की बाजपा सरकार हो उसने जनता से किए वादे पूरा नही किए लेकिन कांग्रेस उसे पूरा कर दिखा देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने बड़े-बड़े वायदे किये थे।किसानों को उनके उपज का सही दाम,बोनस, छत्तीसगढ़ के 50 लाख बेरोजगार जैसे वायदे पूरे नहीं हुए।
श्री गांधी ने कहा कि अब भी छत्तीसगढ़ में शिक्षक के 60 हजार, 13 हजार लेक्चरर के पद खाली हैं। दो हजार स्कूलों में शिक्षक नहीं है। उन्होंने उपस्थित लोगों से पूछा कि आपके एकांउट में 15 लाख आया ?भीड़ ने हाथ हिलाकर इंकार किया।उन्होंने वादा किया कि हर जिले और ब्लाक में फूड प्रोसेसिंग युनिट लगाई जायेगी। फैक्ट्रियों में युवाओं को रोजगार मिलेगा।सभा को प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने भी संबोधित किया। उन्होंने दावा किया कि इस बार पहले चरण के कल हुए मतदान में कांग्रेस को भारी समर्थन मिला है।
संवाद.साहू
वार्ता
image