Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश काे समृद्ध बनाना एक मात्र लक्ष्य: शिवराज

मध्यप्रदेश काे समृद्ध बनाना एक मात्र लक्ष्य: शिवराज

सीधी, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि उनका मात्र एक लक्ष्य है प्रदेश को समृद्ध राज्य बनाने का जिसके लिए वे दिन रात काम में जुटे हैं।

श्री चौहान ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमे बीमारू राज्य दिया था, जिसे पहले हमने विकसित बनाया, फिर विकसित बनाया और अब मेरा एक मात्र लक्ष्य है इसे समृद्ध बनाने का जिसके लिए लगातार मेहनत कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि इसके लिए बुजुर्ग अपने बेटे, भाई-बहनें अपने भाई और भांजे-भांजियां अपने मामा को एक बार फिर से आशीर्वाद दें।

उन्होंने स्थानीय भाजपा प्रत्याशी केदारनाथ शुक्ला के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सीधी जिले को हम रेल नेटवर्क से जोड़ रहे हैं। इसके लिए काम शुरू हो गया है। सीधी को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 32 करोड़ रूपए भी स्वीकृत किए जा चुके हैं। यहां पर 300 बिस्तरों वाला एक अस्पताल भी खोला गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाणसागर बांध से 75 हजार एकड़ जमीन में सिंचाई हो रही है। अब एक नई योजना भी 204 करोड़ रूपए की शुरू की गई है। इससे क्षेत्र की 22 हजार एकड़ जमीन में सिंचाई होगी।

श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस के राजा, महाराजा और उद्योगपति परेशान हैं। वे रातभर करवटें बदलते रहते हैं, उन्हें नींद नहीं आती है। नींद तो मुझे भी नहीं आती है, मैं सिर्फ तीन घंटे सोता हूं, लेकिन मैं प्रदेश को समृद्धशाली बनाने के लिए दिन-रात काम करता रहता हूं। कांग्रेस के लोगों को तो इसलिए नींद नहीं आती है कि यदि यह दुबला-पतला आदमी चौथी बार भी मुख्यमंत्री बन गया, तो फिर हमारा क्या होगा।

मुख्यमंत्री ने सिंगरौली जिले के बगैया में आयोजित सभा में दिवंगत नेता एवं पूर्व मंत्री स्व. जगन्नाथ सिंह को याद किया एवं क्षेत्र के लोगों को उनके विकास कार्यों के बारे में बताया। स्व. जगन्नाथ सिंह चितरंगी से विधायक रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. जगन्नाथ सिंह बेहद कर्मठ नेता थे और लगातार क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर रहते थे। उनके विधायक रहते हुए क्षेत्र में कई विकास कार्य हुए हैं।

विंध्य क्षेत्र में आज श्री चौहान ने पांच जनसभाओं को संबोधित किया। सीधी जिले की विधानसभा धोहनी के ग्राम बस्तुआ में भाजपा प्रत्याशी कुंवर सिंह टेकाम, विधानसभा सीधी में प्रत्याशी केदारनाथ शुक्ला, सिंगरौली जिले की विधानसभा चितरंगी के बगैया में प्रत्याशी अमर सिंह, रीवा जिले की विधानसभा मउगंज के खटकरी में प्रत्याशी प्रदीप पटेल और विधानसभा गुढ़ के टिकरी में प्रत्याशी नागेंद्र सिंह के पक्ष में सभाओं को संबोधित किया।

बघेल

वार्ता

image