Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मित्रों की जेबों में रोज करोड़ों रुपये भर रहे हैं चौकीदार: राहुल

मित्रों की जेबों में रोज करोड़ों रुपये भर रहे हैं चौकीदार: राहुल

चांपा 13 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज फिर जाेरदार हमला किया और कहा कि खुद को देश का चौकीदार बताने वाले प्रधानमंत्री हर रोज लाखों करोड़ रुपये आम जनता की जेब से निकालकर अपने मित्रों को दे रहे हैं।

श्री गांधी ने श्री मोदी के कृपापात्र मित्र टेलीविजन पर प्रधानमंत्री के लिए मार्केटिंग करके उनकी छवि चमकाने में लगे रहते हैं लेकिन जब चौकीदार चुनाव हार जायेंगे तो ये मार्केटिंग बंद हो जायेगी।

उन्होंने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के चांपा में कांग्रेस की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि श्री मोदी ने कहा था कि अच्छे दिन आयेंगे लेकिन अच्छे दिन आये भी तो अनिल अंबानी और नीरव मोदी जैसे लोगों के न कि जनता के। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद देश से अरबों रुपये लेकर भागे लोगों को गिरफ्तार किया जायेगा और उनसे पैसे वसूल लिए जायेंगे जिससे बेरोजगारों को रोजगार भी मिल सकेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसान फसल बीमा का पैसा भरता है और वह पैसा प्रधानमंत्री के मित्रों की जेब में जाता है। जम्मू- कश्मीर में भी बीमा का काम अनिल अंबानी को ही दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री मोदी ने किसानों को उनकी फसल की सही कीमत और बोनस देने तथा कर्ज भी माफ करने का वादा किया था, लेकिन किसानों के साथ सरासर वादाखिलाफी की गयी।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सत्ता मे आने के बाद 10 दिन के भीतर सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी और भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किसानों से किया जो वादा तोड़ा है, उसे भी पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा उत्पादित धान एवं सब्जियों के लिए खाद्यान्न से जुड़े उद्योग की स्थापना की जायेगी जिससे किसानों को अपने उत्पादों के की बिक्री में सहूलियतें होंगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने श्री मोदी के आरोपों के संदर्भ में कहा कि तकिए के नीचे से पैसा निकालकर वह (श्री मोदी) अपने मित्रों की जेबों में भर रहे हैं।

टंडन.श्रवण

वार्ता

image