Friday, Apr 26 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस की दमनकारी नीति और अहंकार आज भी कायम : हर्षदीप मल्होत्रा

बड़वानी, 13 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं पूर्वी दिल्ली के पूर्व महापौर हर्षदीप मल्होत्रा ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को लेकर कांग्रेस के वचनपत्र में टिप्पणी दर्शाती है कि इमरजेंसी लगाने वाली कांग्रेस की दमनकारी नीति और अहंकार आज भी कायम है।
बड़वानी में आगामी 15 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा की तैयारियों को लेकर आए पूर्वी दिल्ली के पूर्व महापौर श्री मल्होत्रा ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रति विरोध को वचनपत्र के माध्यम से प्रदर्शित करने से स्पष्ट है कि कांग्रेस की दमनकारी नीति और अहंकार आज भी जीवित है।
उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने 1975 में अपनी दमनकारी नीति के तहत इमरजेंसी लागू की थी। आज कांग्रेस न केंद्र में है और न ही मध्यप्रदेश में ,किंतु इसके बावजूद वह अपने वचनपत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर उल्लेख किए जाने दरअसल अपनी दमनकारी मानसिकता का प्रदर्शन ही कर रही है।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक राष्ट्रभक्त संगठन है जो किसी वर्ग के विरोध में नहीं है, लेकिन अपने वचनपत्र में कांग्रेस ने एक वर्ग विशेष को खुश करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लिए टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी सोच बदलनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में चहुंओर हुए विकास और जन कल्याणकारी कार्यों के चलते कांग्रेस परेशान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में प्रदेश में बिजली, सड़क और पानी की दयनीय स्थिति थी, लेकिन आज गांव-गांव बिजली, सड़क, पानी और खेतों में सिंचाई के लिए नहरों का जाल बिछ चुका है।
सं बघेल
वार्ता
image