Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रतलाम ग्रामीण और सैलाना के बागियों ने नाम वापस लिए

रतलाम,14 नवबंर (वार्ता) नामवापसी का अंतिम समय समाप्त होने के बाद मध्यप्रदेश के रतलाम जिले की चुनावी तस्वीर साफ हो गई है। सैलाना सीट से भाजपा की बागी विधायक संगीता चारेल और रतलाम ग्रामीण से पूनम सोलंकी ने अपने नाम वापस ले लिए है। वहीं जावरा सीट पर कांग्रेस के बागी डॉ.हमीरसिंह और भाजपा के बागी श्यामबिहारी पटेल मैदान में टिके हुए हैं।
नामवापसी के अंतिम समय तक दोनों ही पार्टियों में बागी उम्मीदवारों को समझाने के प्रयास किए जाते रहे। इन प्रयासों को कहीं सफलता मिली तो कहीं असफलता हाथ लगी। जिले की सैलाना सीट पर भाजपा की विधायक संगीता चारेल ने निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में भरा अपना नामाकंन वापस ले लिया है। इसी तरह भाजपा नेत्री पूनम सोलंकी ने रतलाम ग्रामीण सीट से अपना नाम वापस ले लिया है।
जिले की आलोट और रतलाम सिटी पर बागी उम्मीदवारों की उपस्थिति नहीं थी। लेकिन जावरा में दोनो ही पार्टियों के बागी उम्मीदवारों ने नाम वापस लेने से इंकार कर दिया है। जावरा से मिले समाचारों के मुताबिक भाजपा के दो बागियों में से एक विश्वजीत सिंह ने समझाइश के बाद अपना नाम वापस ले लिया है। लेकिन दूसरे बागी प्रत्याशी श्यामबिहारी पटेल ने नामवापसी से साफ इंकार कर दिया है।
उधर कांग्रेस के तीन बागी प्रत्याशियों में से दो डीपी धाकड और युसूफ कडपा ने नाम वापस ले लिए है। जबकि प्रमुख बागी प्रत्याशी डॉ.हमीरसिंह राठौड मैदान में बने हुए हैं। अब जावरा में कुल नौ प्रत्याशी मैदान में है। दोनो ही पार्टियों में बागी प्रत्याशियों के विरुद्ध निष्कासन की कार्यवाही किए जाने की तैयारी की जा रही है।
सं बघेल
वार्ता
image