Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर जिले की 9 विधानसभा पर भाजपा और कांग्रेस में सीधा मुकाबला

इंदौर, 14 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत के इंदौर जिले की नौ विधानसभा सीटों पर प्रमुख राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) औऱ कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला प्रमुख दिखाई दे रहा हैं। हालाकिं यहां आम आदमी पार्टी (आप), सामान्य पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक समुदाय कल्याण पार्टी (सपाक्स) सहित अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वर्तमान में इंदौर जिले की नौ विधानसभा सीटों में से राउ विधानसभा सीट कांग्रेस के पास है। जबकि शेष 8 विधानसभा सीट पर भाजपा काबिज हैं।
इंदौर जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौर शहर की विधानसभा एक से भाजपा के सुदर्शन गुप्ता का मुकाबला कांग्रेस के संजय शुक्ला से, इंदौर दो से भाजपा के रमेश मेंदोला का मुकाबला कांग्रेस के मोहन सेंगर से, इंदौर तीन से भाजपा के आकाश विजयवर्गीय कांग्रेस के अश्विन जोशी को, इंदौर चार से भाजपा की श्रीमती मालिनी गौड़ कांग्रेस के सुरजीत सिंह को और इंदौर पांच से भाजपा के महेंद्र हार्डिया कांग्रेस के सत्यनारायण पटेल को चुनौती दे रहें हैं।
इसीप्रकार इंदौर ग्रामीण के महु से भाजपा की फायरब्रांड नेत्री सुश्री उषा ठाकुर कांग्रेस के अंतर सिंह दरबार, सांवेर से भाजपा के राजेश सोनकर कांग्रेस के तुलसीराम सिलावट तथा देपालपुर विधानसभा से भाजपा के मनोज पटेल कांग्रेस के विशाल पटेल को टक्कर देने मैदान में हैं।
आम आदमी पार्टी (आप) के इंदौर शहर एक से पांच तक क्रमशः सतीश मलिक, सतीश शर्मा, मकसूद चौहान, राजेन्द्र जायसवाल औऱ शैली राणावत को मैदान में उतारा हैं। इंदौर ग्रामीण के राउ से विजय जाट, देपालपुर से बहादुर सिंह मंडलोई औऱ सांवेर से ब्रम्हानंद मालवीय चुनाव मैदान में हैं।
सपाक्स सामान्य पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक समुदाय कल्याण पार्टी (सपाक्स) के इंदौर शहर विधानसभा दो से पांच तक क्रमशः रघुराज तोमर, अभय अग्रवाल, सतीश शर्मा और मुकेश द्विवेदी उम्मीदवार हैं। इंदौर ग्रामीण के राउ से जितेंद्र शर्मा, महु से अशोक मिश्रा प्रत्याशी हैं। इंदौर एक सांवेर और देपालपुर के सपाक्स उम्मीदवारो का नामांकन निरस्त कर दिया गया हैं।
समाजवादी पार्टी (सपा) ने इंदौर जिले में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एवं अन्य दलों के उम्मीदवारों की फिलहाल जानकारी प्राप्त नहीं हुई हैं।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image