Friday, Apr 26 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तीन दिवसीय गायनोकोलोजिक ओंकोजोजिस्ट ऑफ इंडिया की 26 वीं वार्षिक कान्फ्रेंस 16 से

ग्वालियर, 14 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर के कैंसर चिकित्सालय एवं शोध संस्थान में एसोसियेशन ऑफ गायनोकोलोजिक ओंकोजोजिस्ट ऑफ इंडिया की 26 वीं वार्षिक राष्ट्रीय कान्फ्रेंस एजीकोन आगामी 16 से 18 नवंबर तक महिलाओं में पाए जाने वाले कैंसर विषय पर आयोजित की गई है।
आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. बीआर श्रीवास्तव ने आज पत्रकारों को बताया कि कैंसर चिकित्सालय एवं शोध संस्थान ग्वालियर, ऑन्कोलोजी सोसायटी जीओजीएस और बीआईएमआर ऑन्कोलोजी सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित
इस तीन दिवसीय कान्फ्रेंस में देश विदेश के लगभग 400 प्रतिभागी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि 16नवंबर को एक वर्क शॉप का आयोजन होगा जिसमें लाइव ऑपरेशन का प्रदर्शन किया जाएगा। यह ऑपरेशन देश के प्रसिद्ध चिकित्सकों द्वारा निशुल्क किया जाएगा।
डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि वर्कशॉप में 17 नवंबर को बच्चेदानी, ओवरी, योनी एवं महिलाओं से संबंधित अन्य कैंसर जैसे स्तन कैंसर पर व्याख्यान आयोजित किये गये हैं। इसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञ के साथ प्रतिभागी सीधे संवाद करेंगे। इस राष्ट्रीय कान्फ्रेंस में विभिन्न विषयों के लगभग 110 शोध पत्र भी पढे जाएंगे।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image