Friday, Apr 19 2024 | Time 02:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रमन ने चौथी बार सरकार बनाने का किया दावा

पत्थलगांव, 14 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज पत्थलगांव के समीप कोतबा की जनसभा में छत्तीसगढ़ में चौथी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ में 65 प्लस का टारगेट पूरा कर रही है।
यहां डाॅ सिंह सबसे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. दिलीप सिंह जूदेव को याद किया और जशपुर जिले को भाजपामय करने पर उनकी सराहना की। डा.सिंह ने कहा कि आदिवासी बहुल जशपुर जिला अब शिक्षा का गढ़ बन गया है। जिसका नाम पूरे राज्य में लिया जाता है।
उन्होंने कहा कि राजनांदगांव विधानसभा सीट में 66 हजार वोट से जीत रहा और 65 विधानसभा सीट जीतकर राज्य में चौथी बार छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बना रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने यहां कोतबा हाईस्कूल के खेल मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 11 साल से राज्य में गरीबों को अनाज दे रहे हैं। डाॅ.सिंह ने पत्थलगांव विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी शिवशंकर साय के पक्ष में वोट देने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार कन्यादान योजना में 50 हजार रूपए देगी। आने वाले साल में एक लाख रूपए का स्मार्ट कार्ड बनाकर जनता को देंगे। हम चुनाव जितने के लिए चावल नहीं बांटते यह अापका हक है। इस बार से अब स्कूली लड़कों को भी साइकिल देने की बात कहीं।
डाॅ. सिंह कांग्रेस की घोषणा पत्र पर भी जमकर बरसे और कहा कि कांग्रेस सत्ता से बाहर है, लेकिन फिर से सत्ता में आने के लिए मछली की तरह तड़प रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सिर्फ 25 प्रतिशत है, जबकि भाजपा 75 प्रतिशत है और इसी प्रदेश के लिए ही मैं 15 साल जीया हूं। प्रदेश की जनता जब तक चाहेगी प्रदेश में भाजपा की सरकार ही रहेगी।
उन्होंने कहा कि रमन को मुख्यमंत्री बनाना है तो शिवशंकर को अपना वोट दें और इसी तरह करीब मुख्यमंत्री 40 मिनट तक कोतबा में सभा को संबोधित किया। इस दौरान भारी संख्या में लोग मुख्यमंत्री को सुनने पहुंचे हुए थे।
सं बघेल
वार्ता
image