Friday, Apr 19 2024 | Time 22:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनाव प्रचार के लिए क्षेत्र का दौरा कर रहे भाजपा की अग्रिम पंक्ति के नेता राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार के कार्यकाल के दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्रों में क्रियान्वित विभिन्न केंद्रीय योजनाओं तथा स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के साथ ही वस्तु एवं सेवाकर एवं नोटबंदी के फायदे गिनवा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सांसद हेमा मालिनी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह के अलावा अन्य नेताओं ने राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में चुनावी रैलियों को संबोघित किया।
कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी नेता राज बब्बर तथा अन्य नेताओं ने धुआंधार रैली कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की है। श्री गांधी ने विभिन्न जन सभाओं में राफेल विमान सौदा, बैंकों का कर्ज घोटाला, पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों, किसानों की समस्याओं तथा भ्रष्टाचार को लेकर केंद्र सरकार विशेषकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को घेरा और उन पर जमकर प्रहार किया।
भाजपा नेताओं ने बिलासपुर संभाग में विभिन्न चुनावी सभाओं में साठ साल बनाम पंद्रह साल के तुलनात्मक संदर्भ में राज्य में भाजपा सरकार के कार्यकाल में किये गये विकास कार्यों का बखान किया। बिलासपुर के भाजपा उम्मीदवार अपने कार्यकाल के दौरान हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्य और शहर को स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल किये जाने की उपलब्धियों की बदौलत अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं।
आसन्न चुनाव में सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार को प्रमुख मुद्दा बनाने वाली कांग्रेस, भाजपा और उसके उम्मीदवारों पर भ्रष्टाचार के आरोपों झड़ी लगाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कांग्रेस का आरोप है कि अंडरग्राउंड सीवरेज परियोजना में भारी भ्रष्टाचार हुआ है और यह परियोजना पिछले 10 सालों से जारी है लेकिन अभी तक पूरी नहीं हुई। शहर की सड़कों की बेतरतीब खुदाई कर बिलासपुर को खोदापुर बना दिया गया है। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं-परियोजनाओं में घोटालों सहित विकास कार्यों के क्रियान्वयन में ठेकों के जरिये अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के आरोप भी लगाये जा रहे हैं।
कांग्रेस के उम्मीदवार शिक्षाविद् शैलेष पांडेय को कांग्रेस के परंपरागत मतदाताओं के साथ ही युवा एवं छात्र वर्ग तथा नये मतदाताओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस ने एक प्रकार से जातिगत समीकरण का भी दांव खेला है। कांग्रेस उम्मीदवार शैलेष पांडेय पिछले 20 सालों से बिलासपुर सीट पर कब्जा किये भाजपा विधायक अमर अग्रवाल को बिलासपुर का हर तरह से दोहन के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और जनता से इस बार सही निर्णय लेने की अपील कर रहे हैं।
टंडन.श्रवण
जारी वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image