Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


श्री पांडेय जनता के सामने यह सवाल भी उठा रहे हैं कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में श्री अग्रवाल के कार्यकाल में उनके ही गृह नगर स्थित बिलासपुर के मेडिकल कालेज छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान में अपेक्षित सुधार क्यों नहीं हो सका तथा राज्य में नसबंदी और आंखफोड़वा कांड भी उन्हीं के कार्यकाल में हुए।
आारोप -प्रत्यारोप, वादों -सौगातों की होड़ लिए इस चुनावी दौड़ में कौन कितना आगे होगा, इसका फैसला तो जनता -जर्नादन ही करेगी और मतदाताओं की चुप्पी किसी तूफान पूर्व मंजर का संकेत देती नजर आ रही है।
अतीत में न जाते हुए भी बिलासपुर में पिछले चार विधानसभा चुनाओं में कांग्रेस और भाजपा के बीच ही जबरदस्त टक्कर रही है। 1998 और 2008 के कालखंड में भाजपा को सत्ता परिवर्तन की जनांकाक्षा और विकास कार्यों की ललक सत्ता दिलाती रही जबकि कांग्रेस अपने ही घर की गुटबंदी की लहरों में उलझकर पराजय झेलती रही। वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस गुटबाजी से अपने को अलग नहीं कर पायी और पक्ष में माहौल होने के बावजूद यह चुनाव भी उसके हाथ से निकल गया।
इस बार के चुनाव में हालांकि श्री गांधी द्वारा युवा वर्ग को तरजीह दिये जाने तथा प्रदेश के नेताओं के गुटीय संतुलन केे परिप्रेक्ष्य में पार्टी उम्मीदवारों और टिकट से वंचित नेताओं के बीच भी तालमेल का माहौल दिखाई दे रहा है। अब देखना यह है कि पार्टी को चुनावों में इसका लाभ मिल पायेगा या नहीं।
टंडन.श्रवण
वार्ता
image