Friday, Apr 26 2024 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सलियों ने ठेकेदार की हत्या कर उसके सात वाहनों पर लगाई आग

जगदलपुर, 15 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज दोपहर नक्सलियों ने सडक निर्माण में संलग्र एक ठेकेदार की गला रेतकर निर्ममतापूर्वक हत्या करने के बाद ठेकेदार के सात वाहनों को भी आग की लपटों में झोंककर स्वाहा कर दिया।
सुकमा पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि दोरनापाल थाना क्षेत्र के ग्राम चिचोरगुड़ा से पिन्ना-भेज्जी तक प्रधानमंत्री सडक रोजगार योजना के तहत, सडक निर्माण कार्य चल रहा है, जिसका ठेका एक निजी कंपनी को मिला था। सडक निर्माण के घोर विरोधी नक्सलियों ने निर्माण कंपनी को पंद्रह दिन पूर्व ही काम बंद करने की चेतावनी दी थी। बावजूद उसने काम बंद नहीं किया था और दोपहर कार्यस्थल गांव उपमपल्ली में 15-20 सशस्त्र नक्सलियों ने धावा बोल दिया और दुर्ग निवासी ठेकेदार हरिशंकर साहू की टंगिए से गला काटकर बर्बरतापूर्वक हत्या कर दी।
नक्सलियों ने कार्यस्थल पर मौजूद श्रमिकों को धमकी देकर भगा दिया। तत्पश्चात वहां खड़े सात वाहनों का डीजल टेंक फोडकर उनमें आग लगा दी। आगजनी में वाहन जलकर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। श्री मीणा ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर आशंकावश पुलिस द्वारा भी ठेका कंपनी को फिलहाल काम बंद करने की समझाईश दी गयी थी, क्योंकि चुनाव की व्यस्तताओं के चलते निर्माण कार्य को सुरक्षा देना संभव नहीं था, किंतु समझाईश के बाद भी ठेकेदार ने काम चालू रखा।
करीम बघेल
वार्ता
image