Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रेरा एक्ट का सफल क्रियान्वयन सभी वर्गों के लिये हितकारी

भोपाल, 15 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश रेरा प्राधिकरण के अध्यक्ष एंटोनी डिसा ने कहा कि रेरा एक्ट का सफल क्रियान्वयन समाज के सभी वर्गों के लिये हितकारी है।
श्री डिसा ने यह बात नई दिल्ली में नेशनल कॉन्फ्रेंस में विशेषज्ञ वक्ता के रूप में कही। उन्होंने कहा कि रेरा एक्ट का सफल क्रियान्वयन जरूरतमंदों को समय पर गुणवत्तापूर्ण आवास दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका है। इससे रियल एस्टेट सेक्टर को फायदा होने के साथ देश की अर्थ-व्यवस्था को सशक्त बनाने में भी योगदान मिलेगा।
उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन और नवीन आवासीय प्रोजेक्ट्स को अभियान चलाकर रेरा एक्ट में पंजीकृत कराया जाना आवश्यक है। इससे आवंटियों की समस्याओं का निराकरण करना आसान होगा। एक्ट के अंतर्गत शिकायतों का निराकरण करने से आवंटियों की समस्याएँ सुलझेंगी और रियल एस्टेट सेक्टर भी प्रोत्साहित होगा। रेरा प्राधिकरण को और अधिक सशक्त बनाने की आवश्यकता बताई।
केन्द्र सरकार के आवास तथा नगरीय मामलों के सचिव डी.एस मिश्रा ने रेरा एक्ट के प्रति प्रदेशों में अनुकूल माहौल निर्मित करने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि रेरा प्राधिकरण को राज्यों में विभिन्न अंचलों तक अपनी पहुँच बनाकर उपस्थिति दर्शानी होगी ताकि वहाँ निवासरत पक्षकारों को एक्ट के प्रावधानों का समुचित लाभ मिल सके।
नाग
वार्ता
image