Friday, Apr 19 2024 | Time 06:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हत्या के एक पुराने मामले के दो आरोपी तीन दिन की पुलिस रिमांड पर

उज्जैन, 17 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले की एक अदालत ने हत्या के एक पुराने मामले के दो आरोपियों को आज तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। दोनों आरोपी हरियाणा के अंबाला जेल में बंद थे, जिन्हे प्रोटेक्शन वारंट के तहत यहां लाया गया था।
राजेन्द्र चौधरी और लोकेश शर्मा को थाना माधवनगर में हुई एक हत्या के मामले में गिरफ्तार कर न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अफजल खान की अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने न्यायालय से आरोपियों से पूछताछ करने के लिये कल पुलिस अभिरक्षा की मांग की थी। न्यायालय द्वारा अभियोजन के तर्को से सहमत होकर आरोपियों को 20 नवंबर तक की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।
अभियोजन के अनुसार शहर के माधवनगर थाना क्षेत्र में 24 जून 2006 को अज्ञात आरोपियों द्वारा मुजीब लाला (30) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और विवेचना के दौरान 20 दिसम्बर 2012 को एक आरोपी सुदीप उपाध्याय को इस मामले में गिरफ्तार किया था। आरोपी से पूछताछ करने पर जुर्म स्वीकार किया और बताया कि लाला की मैनें अपने साथी लोकेश पिता गोपाल शर्मा एवं राजेन्द्र चौधरी के साथ मिलकर हत्या कर दी थी।
ये दोनो आरोपी 09 अप्रैल 2013 से केन्द्रीय कारागार अम्बाला हरियाणा में बंद थे। जिन्हें अम्बाला केंट हरियाणा की पुलिस उज्जैन न्यायालय के द्वारा जारी प्रोटेक्शन वारण्ट पर यहां लाई थी। पुलिस अब उक्त हत्याकाण्ड मामले में दोनो आरोपियो से पूछताछ करेगी। इसके लिये न्यायालय ने माधवनगर पुलिस को सुपुर्द किया गया।
सं बघेल
वार्ता
image