Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा सरकार ने एमपी को ‘बीमारू’ से विकसित राज्य बनाया : जेटली

भाजपा सरकार ने एमपी को ‘बीमारू’ से विकसित राज्य बनाया : जेटली

भोपाल 17 नवम्बर (वार्ता) केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने प्रदेश को एक ‘बीमारू राज्य’ से विकसित राज्य बनाकर शासन एवं राजनीति के एजेंडा को बदला है जिससे प्रदेशवासियों में नई उम्मीद जगी है।

श्री जेटली ने आज यहां भाजपा के चुनाव दृष्टिपत्र को जारी करते हुए कहा कि साल 2003 में जब कांग्रेस सत्ता से बाहर हुई और प्रदेश में पार्टी की सरकार बनी, तो सरकार के सामने सबसे बड़ी समस्या यहां की बदहाली थी। प्रदेश में सड़क, बिजली, पानी जैसी समस्याओं का निदान खोजना ही सरकार की प्राथमिकता थी। लेकिन पिछले 15 सालों में प्रदेश ने विकास के रास्ते पर लंबा सफर तय किया है। श्री चौहान के अथक प्रयासों की बदौलत प्रदेश में अब बदहाली काफी पीछे छूट गई है। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार की दृष्टि अब प्रदेश को समृद्ध बनाने पर है।

केन्द्रीय वित्त मंत्री ने कहा,“ हमारा दृष्टिपत्र बताता है कि कांग्रेस सरकार के समय बीमारू राज्य रहा मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के 15 वर्षों के शासनकाल में कहां पहुंच गया है और अब उसकी प्राथमिकताओं में क्या बदलाव आया है। कांग्रेस की सरकार ने विरासत में जो बदहाली प्रदेश को दी थी, उससे बाहर निकल कर मध्यप्रदेश ने अब 10 प्रतिशत की विकास दर हासिल कर ली है, जो देश की विकास दर से ज्यादा है। इसमें प्रदेश की कृषि विकास दर का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, जो 20 प्रतिशत के आसपास रही है और साल 2003 में कोई इतनी तेज विकास दर की कल्पना भी नहीं कर सकता था।”

सतीश

जारी वार्ता

image