Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वाहनों से उगाही में चार पुलिसकर्मी दंडित

बड़वानी 18 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी के पुलिस अधीक्षक ने वाहनों से उगाही के मामले में मध्यप्रदेश महाराष्ट्र सीमा पर स्थित बीजासन पुलिस चौकी के तत्कालीन प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को दंडित किया है।
पुलिस अधीक्षक विजय खत्री ने बताया कि तत्कालीन बीजासन चौकी प्रभारी आरके लोवंशी, प्रधान आरक्षक अनिल पुरोहित, आरक्षक राकेश रघुवंशी तथा अश्विन शर्मा को दंडित किया गया है। उनकी 1 वर्ष के लिए 1 वेतन वृद्धि रोक दी गई है।
जांच अधिकारी तथा राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) डी एस बघेल ने बताया कि पुलिस कर्मियों की वाहनों से उगाही में सीधी संबद्धता तो नहीं पाई गई लेकिन एक निजी व्यक्ति द्वारा बीजासन पुलिस चौकी के ठीक सामने पैसा वसूलने की घटना सिद्ध होने पर उनकी लापरवाही तथा नियंत्रण में कमी अवश्य पाई गई है।
पुलिस अधीक्षक ने जिला मुख्यालय से 85 किलोमीटर दूर मध्य प्रदेश महाराष्ट्र सीमा पर स्थित बीजासन चौकी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध संगठनात्मक रूप से वाहनों से उगाही संबंधी वीडियो क्लिप तथा शिकायत प्राप्त होने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओ एस कलेश को वहां भेजा था।
श्री कलेश ने निजी वाहन में बैठकर कई वाहनों से एक निजी व्यक्ति द्वारा उगाही करना पाया था। उक्त व्यक्ति वाहनों से पैसा लेने के बाद बीजासन पुलिस चौकी के अंदर प्रवेश कर जाता था। वह व्यक्ति बीजासन पुलिस चौकी में सफाई के लिये निजी रूप से नियुक्त किया गया था तथा उसके पास से उगाही की राशि भी बरामद की गयी थी।
बिजासन पुलिस चौकी पर कार्यरत पुलिसकर्मियों की उगाही में प्रथम दृष्टया संलिप्तता पाए जाने पर उन्हें लाइन अटैच कर राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस को इसकी जांच सौंपी थी।
सं नाग
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image