Friday, Mar 29 2024 | Time 07:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस-भाजपा कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प, तीन घायल

जबलपुर, 19 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर के बेलबाग थाने के सामने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गयी। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर गोलियां चलाई गयी तथा बम और पत्थर फेंके गए जिसमें तीन लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल रात्रि कांग्रेसियों ने शिकायत की थी कि प्रीति साड़ी सेन्टर से साडिय़ां बांटी जा रही है। शिकायत की जांच करने चुनाव आयोग की टीम आई थी और पुलिस उनके सहयोग के लिए पहुॅची थी। चुनाव आयोग की टीम जांच की और वापस चली गयी। इसके बाद रात्रि में भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर तथा कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक थाने में एकत्र होने लगे और तनाव की स्थिति निर्मित हो गयी थी।
इस दौरान पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, परंतु उन्होंने हिंसक रूप धारण कर लिया। इस दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव व बम से हमला कर दिया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर फायर भी किये। झड़प के दौरान गोली लगने के कारण भाजपा कार्यकर्ता विश्वास सोनकर तथा कांग्रेस कार्यकर्ता तपन जैन तथा मनीष सेन घायल हो गए है। दोनो पक्षों के लोगों ने थाने के अंदर भी एक-दूसरे पर हमले का प्रयास किया था।
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अन्य थाने सहित अतिरिक्त बल बुलाया गया। स्थिति को नियंत्रित करने पुलिस को लाठी चार्ज व आंसू गैस के गोले छोड़े गये। आधा घंटे की मशक्कत के बाद स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित हो गयी थी। पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया के भाई जय घनघोरिया, भरत घनघोरिया, भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर के बेटे राजा और राम सहित दोनों पक्षों के अन्य 20-25 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस द्वारा विभिन्न प्रकरणों में डेढ़ दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image