Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नोटबंदी की दवाई से भ्रष्टाचार का दीमक नहीं बल्कि निर्दोष मरे: कमलनाथ

भोपाल, 20 नवंबर (वार्ता) प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने नोटबंदी की दवाई से भ्रष्टाचार के दीमक को मारने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए आज कहा कि इससे भ्रष्टाचार का दीमक तो नहीं लेकिन सौ से अधिक निर्दोष नागरिक जरूर मारे गये।
कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, श्री कमलनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार की दीमक को मारने के लिये नोटबंदी लाने की बात करते हैं। यह सही है और नोटबंदी के समय प्रचारित भी यही किया गया था, लेकिन इस दवाई से भ्रष्टाचार की दीमक तो नहीं, लेकिन इससे 100 से अधिक निर्दोष आम नागरिक जरूर मारे गये। इस दवाई का असर जनता के जेहन में आज भी है। उनके व्यापार, व्यवसाय, रोजगार सब छिन गये।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के झाबुआ और रीवा के दौरे पर आये प्रधानमंत्री से उम्मीद थी कि वे शिवराज सिंह चौहान सरकार के बारे में जरूर कुछ बोलेंगे। लेकिन छिंदवाड़ा और इंदौर की तरह भी इस दौरे में भी प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश एवं विकास को छोड़ कर कांग्रेस के 50 साल और चार पीढ़ी के कहानी-किस्से ही सुनाते रहे। बंगाल, कश्मीर, उत्तर प्रदेश, बिहार, कर्नाटक सब का जिक्र किया, लेकिन मध्यप्रदेश का नहीं।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा लगता शिवराज सरकार ने 15 वर्षों में ऐसी कोई उपलब्धि नहीं हासिल की है, जिसे प्रधानमंत्री जनता के बीच दोहरा सके या रख सकें। प्रधानमंत्री इन सभाओं में शिवराज सरकार की कम, अपनी सरकार और खुद की बातें ज्यादा करते रहे।
सतीश
वार्ता
image