Friday, Apr 19 2024 | Time 22:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की आशंका पर कांग्रेस ने सौपा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन

ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की आशंका पर कांग्रेस ने सौपा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन

भोपाल, 01 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश में प्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने विधानसभा चुनाव में हुए मतदान और ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की आशंका जातते हुए अवांछित गतिविधियों पर रोक लगाये जाने के संबंध में आज एक ज्ञापन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी.एल. कांताराव को सौंपा है।

कांग्रेस कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार ज्ञापन में कहा है कि मध्यप्रदेश में मतगणना 11 दिसम्बर को होना है। मतगणना के लिए सभी संबंधित ईवीएम मशीनों को जिला स्तर पर बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी होने के बावजूद उनमें छेडछाड की स्थिति बनी हुई है और इनसे चुनाव परिणाम प्रभावित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

प्रतिनिधि मंडल ने कहा है कि 30 नवम्बर सागर स्थित खुरई विधान सभा क्षेत्र 36 में करीब 35 इवीएम मशीनें अन्य ईवीएम मशीनों के साथ स्ट्रांग रूम में जमा करने के लिए पहुंची इवीएम मशीनें बिना रजिस्ट्रेशन की बस से पहुंचाई गई जो अपने आप में संदेह पैदा करती है जो मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखकर बड़े पैमाने पर षडयंत्र करने की योजना बनाई गई।

दूसरी ओर 30 नवम्बर को भोपाल की सभी सातों विधान सभा क्षेत्रों की इवीएम मशीनें पुरानी जेल स्थित स्ट्रांग रूम में रखी गई है जहां प्रातः 8 बजे से 9.30 बजे तक बिजली गुल होने से केमरों की रिकार्डिंग एलईडी पर नहीं दिखाई दी और स्ट्रांग रूम के दरवाजे पर प्रत्याशियों के हस्ताक्षर युक्त सील भी नहीं लगी होने की दशा में किसी बड़े षडयंत्र से इंकार नहीं किया जा सकता।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को की गई शिकायत के उपरांत स्ट्रांग रूम के मुख्य द्वार पर कुछ प्रत्याशियों के हस्ताक्षर लगाकर सील लगाई गई है। सुबह डेढ़ घंटे कमरे बंद होने की रिकाडिंग दिखाने की मांग के बाद अभी तक जिला प्रशासन द्वारा केमरों की रिकार्डिंग नहीं दिखाई गई है, इन डेढ़ घंटे में क्या कार्यवाही हुई है उसे तत्काल दिखाने की कार्यवाही की जावे।

प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, प्रशासन प्रभारी राजीव सिंह, प्रवक्ता एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चैहान, विभा पटेल आदि उपस्थित थे।

नाग

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image