Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस ने मुठभेड़ में वर्दीधारी महिला नक्सली कमांडर को मार गिराया

जगदलपुर, 02 दिसंबर (वार्ता) छत्तीसगढ के सुकमा और बस्तर के सरहदी इलाके के उरूकपाल गांव में पुलिस ने एक मुठभेड में वर्दीधारी महिला नक्सली कमांडर को मार गिराया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार डीआरजी और जिला पुलिस बल का संयुक्त दल कल सर्च ऑपरेशन के लिए जंगल में रवाना किया गया था। वहां भडरीमऊ एवं उरूकपाल के मध्य जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी फौरन मोर्चा संभाला। एक घंटे तक चली फायरिंग के बाद नक्सली पहाड़ी की ओर भाग खड़े हुए। घटना के बाद मौके की सर्चिंग करने पर पुलिस ने एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव बरामद किया। पास से ही एक नगर भरमार समेत पटाखे एवं दैनिक उपयोग के सामान भी बरामद की गयी।
मारी गई महिला नक्सली की शिनाख्त महुपदर एलओएस की महिला डिप्टी कमांडर शांति मंडावी (28) निवासी साड्रापाल जिला सुकमा के रूप में की गई है। पुलिस ने परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर कुछ और नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने का दावा किया है।
कल हुई मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सल डिप्टी कमांडर शांति को कुछ दिन पूर्व ही माचकोट से महुपदर एलओएस लोकल आपरेशन स्क्वॉड में ट्रांसफर किया गया था। पीएलजीए सप्ताह के पहले दिन ही फोर्स पर हमले की उसे जवाबदारी दी गई थी। इसी तैयार में शांति और उसके अन्य साथी इलाके में सक्रिय थे। बताया गया है कि शांति मंडावी 19 वर्ष की आयु से दलम में भर्ती की गई थी।
करीम बघेल
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image